बायर्स को उनका हक मिलना चाहिए: CM योगी

बायर्स को उनका हक मिलना चाहिए: CM योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे के बिल्डर्स द्वारा 03 माह के अन्दर 50 हजार मकानों का निर्माण कराया जाए। बायर्स को उनका हक मिलना चाहिए। बायर्स के हितों का संरक्षण राज्य सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि निर्मित परियोजनाओं का कार्य विश्वसनीय होना चाहिए तथा सम्बन्धित विभागों से आवश्यक पूर्णता प्रमाण-पत्र भी प्राप्त किया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री आज यहां शास्त्री भवन में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस-वे के तहत बिल्डर्स और बायर्स की समस्या के समाधान के लिए बुलाई गई बैठक में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। बैठक में बिल्डर्स तथा बायर्स के प्रतिनिधि मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिल्डर और बायर आपसी संवाद से समस्याओं का हल निकालें। संवाद से रास्ता न निकलने पर प्रदेश सरकार को सख्त कदम उठाना पड़ेगा। उन्होंने बिल्डर्स से कड़ी कार्रवाई की स्थिति न उत्पन्न करने की अपील करते हुए कहा कि वे राज्य सरकार की भावनाओं को समझकर प्रदेश के विकास में अपना अंशदान दें।

योगी ने कहा कि उपभोक्ता हितों से खिलवाड़ की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह के अलावा, एक उच्च स्तरीय समिति सम्पूर्ण प्रकरण पर विचार कर रास्ता निकालेगी। इस कार्य को समयबद्ध ढंग से पूरा किया जाएगा।

इस अवसर पर नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, गन्ना विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सुरेश राणा तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India