बुलंदशहर: स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है, जहां बच्चे शिक्षा ग्रहण कर देश और प्रदेश का नाम रोशन करते हैं. लेकिन अगर किसी स्कूल में फीस जमा करने देरी होने के बाद किसी गरीब बच्चे को उसकी क्लास में चार घंटे तक बांधकर रखा जाए, तो इसे क्या कहा जाएगा. ऐसी ही घटना यूपी के बुलंदशहर से आ रही है, जो शिक्षा के मंदिर को शर्मसार कर रही है.

दरअसल, यूपी के बुलंदशहर में स्थित अशोक पब्लिक स्कूल में एक चार वर्षीय बच्चे को स्कूल प्रशासन ने इसलिए चार घंटे तक बंधक बनाकर रखा, क्योंकि उसके पिता ने फीस भरने में देरी कर दी. स्कूल प्रशासन ने उस मासूम को बंधक बनाते समय एक बार भी नहीं सोचा कि आखिर उस पर क्या बीत रही रही होगी. इस घटना से यह साफ जाहिर हो रहा है कि स्कूल प्रशासन में थोड़ी सी भी करूणा नहीं है, उसे मतलब है तो सिर्फ फीस से.

बहरहाल, पुलिस ने इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए स्कूल मालिक और प्राचार्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने इस मामले के संबंध में बताया कि बुलंदशहर स्थित अशोक पब्लिक स्कूल के मालिक अशोक सैनी और प्राचार्य एन भानू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 342 और 507 के तहत मामला दर्ज किया गया है.