योगी हर मामले में असफल मुख्यमंत्री: संजय सिंह

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं उ0प्र0 प्रभारी संजय सिंह ने आज सोमवार को राजधानी लखनऊ में एक प्रेस वार्ता कर प्रधानमंत्री मोदी एवं प्रदेश मुख्यमंत्री योगी पर करारा हमला बोला| प्रेस वार्ता कर उन्होंने कहा कि नोटबन्दी आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला साबित हुआ है। पूर्व में ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने इस घोटाले के विषय में जनता को पहले ही आगाह कर दिया था, जिसकी आर0बी0आई0 ने अब पुष्टि कर दी है। नोट बन्दी से आतंकवाद, नक्सलवाद, कालाधन में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आई है।

मोदी जी ने अपने कुछ चहेते उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के लिये जी0एस0टी0 का व्यापारियों एवं जनता पर टैक्स का अनावश्यक बोझ बढ़ा दिया है जिससे देश की आर्थिक स्थिति चरमरा गयी है और जी0डी0पी0 में ऐतिहासिक गिरावट आ गयी है। 4.50 लाख करोड़ का नुकसान हो चुका है।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी को हर मसले में असफल मुख्यमंत्री घोषित करते हुये कहा कि प्रदेश में आक्सीजन की कमी से फर्रुखाबाद, गोरखपुर, वाराणसी में मासूमों की जाने जा रही हैं और मुख्यमंत्री उल्टे-सीधे बयान दे रहे हैं। उन्होंने वाराणसी के सर सुन्दरलाल अस्पताल (बी0एच0यू0) में 20 मासूमों व अन्य लोगों की मौतों पर बताया कि इलाहाबाद (उत्तर) के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई की कम्पनी परेर हाॅट इण्टर प्राईजेज़ लि0, जिसे इण्डस्ट्रियल नाइट्रस आॅक्साइड का लाईसेन्स है जो कि वेल्डिंग के कार्य में आती है, स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही और कमीशन खोरी के कारण आॅक्सीजन की सप्लाई के स्थान पर वेल्डिंग में काम आने वाली गैस का प्रयोग किया गया, जिसके कारण 5 से 7 जून तक 20 मासूमों की जान चली गयी। आई0एम0ए0 के डाॅ0 अनिल ओहरी ने बताया कि नाइट्रस आॅक्साइड से मरीजों की जान चली जाती है।

डी0जी0 हेल्थ के नेतृत्व में विधायक बाजपेई की कम्पनी की जांच के आदेश दिये गये। इसके बाद से मुख्यमंत्री योगी अपने चहेते विधायक को बचाकर मामले में लीपा-पोती करना चाहते हैं। इस पर एक जनहित याचिका (पी0आई0एल0) भी दाखिल कर दी गयी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार के आते ही अपराधों की बाढ़ सी आ गयी है। महिलायें, बच्चियों के बलात्कार के बाद दर्दनाक हत्यायें हो रही हैं और मुख्यमंत्री जी अपराधों पर कार्यवाही करने के बजाय गाय और गंगा के नाम पर जनता को भटका रहे हैं।

प्रधानमंत्री पुर्तगाल जाकर दूसरे देश के बच्चों को गले लगाने की फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं, जंतर-मंतर पर एक किसान मरता है तो तुरन्त ट्वीट आ जाती है, लेकिन इन मासूमों की मौत पर संवेदना की एक भी ट्वीट करने का इनके पास समय नहीं है।

प्रेस वार्ता के समय लखनऊ जिला संयोजक गौरव माहेश्वरी, प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह, महेन्द्र प्रताप सिंह, एस0पी0 बागी, जावेद अली उपस्थित रहे।