डेरा प्रमुख मामले में खट्टर नहीं देंगे इस्तीफ़ा

डेरा प्रमुख मामले में खट्टर नहीं देंगे इस्तीफ़ा

नई दिल्‍ली: हरियाणा में डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख राम रहीम को रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा से राज्‍य की मनोहर लाल खट्टर सरकार कठघरे में है. इसी संदर्भ में दिल्‍ली में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह के नेतृत्‍व में हरियाणा के हालात पर चर्चा के लिए पार्टी की बैठक हुई. इसमें हरियाणा के प्रभारी अनिल जैन, कैलाश विजयवर्गीय से अमित शाह ने मुलाकात की. हालांकि सूत्रों ने मनोहर लाल खट्टर के इस्‍तीफे से इनकार किया है. यह भी कहा जा रहा है कि खट्टर को दिल्‍ली तलब नहीं किया गया है.

इसके साथ ही शनिवार को हरियाणा और पंजाब हाई कोर्ट ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को जमकर फटकार लगाई. हाई कोर्ट ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकार ने पंचकूला को जलने के लिए छोड़ दिया. फुल बेंच ने सुनवाई के दौरान कहा कि हालात के सामने सरकार ने सरेंडर कर दिया.

इसके साथ ही फ़ैसले के बाद राम रहीम की गिरफ़्तारी के वक़्त करनाल के आईजी को थप्पड़ मारने वाले राम रहीम के 6 सुरक्षा गार्ड और दो समर्थकों के ख़िलाफ़ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया गया है. इसके अलावा सरकारी काम में बाधा पहुंचाने समेत कुल तीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. दरअसल ये लोग आईजी से इस बात पर उलझ गए कि वो राम रहीम को अपनी गाड़ी में ले जाएंगे.