आर्थिक मदद और नौकरी दिलाने का दिया भरोसा

गोरखपुर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गोरखपुर दौरे पर पहुंच चुके हैं। गोरखपुर में राहुल ने मेडिकल कॉलेज में ऑक्सिजन की कमी से मारे गए बच्चों के परिजनों से मुलाकात की। राहुल यादव गोरखपुर के बाघागाड़ा में पीड़ित ब्रह्मदेव यादव के घर भी पहुंचे। राहलु ने उन्हें आर्थिक मदद और नौकरी देने का भरोसा दिया। ब्रह्मदेव के मासूम बेटे की मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से मौत हो गई थी।
परिजनों से मुलाकात के बाद राहुल मेडिकल कॉलेज में हालात का जायजा लेंगे। राहुल ने शुक्रवार को ही संदेश भिजवाया था कि एसपीजी उनकी सुरक्षा का तामझाम न करें और उनकी फ्लीट में एम्बुलेंस और डॉक्टरों की तैनाती न की जाए। बल्कि ये सारी एम्बुलेंस और डॉक्टर इंसेफेलाइटिस पीड़ितों के इलाज में लगाए जाएं।
उन्होंने स्थानीय प्रशासन से भी उनकी सुरक्षा की बजाए बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के काम पर फ़ोर्स को लगाने की बात कही थी। हालांकि राहुल गांधी के कार्यक्रम के पहले पहुंची एसपीजी ने उनके कार्यक्रम स्थलों का लगातार निरीक्षण कर यह सुनिश्चित किया कि राहुल की सुरक्षा में कहीं कोई चूक न होने पाए। वहीं दूसरी तरफ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज 'स्वच्छ उत्तर प्रदेश-स्वस्थ उत्तर प्रदेश' अभियान का शुभारंभ करने गोरखपुर पहुंचे हैं। दोनों के एक ही दिन गोरखपुर पहुंचने से सियासत गर्मा गई है।