सौ टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के 5वें सबसे युवा गेंदबाज ईशांत शर्मा ने वीयू के क्रिकेट कॉमेडी टॉक शो व्हॉट द डक 2 में खुलासा किया कि 2008 में पर्थ की तेज पिच पर रिकी पॉन्टिंग के खिलाफ उन्होंने तनातनी में स्लेजिंग की थी। पॉन्टिंग के खिलाफ भारतीय क्रिकेट के फैबियो ईशांत के उस स्पेल को उनके क्रिकेट करियर के बेहतरीन प्रदर्शनों में शुमार किया जाता है। 19 वर्षीय ईशांत उस वक्त अपना चौथा टेस्ट खेल रहे थे और तब विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रिकी पॉन्टिंग को आउट कर उन्होंने मैच में नाटकीय मोड़ ला दिया। ईशांत की उछाल भरी गेंद फेंकने की क्षमता और उनके लंबे स्पेल्स ने पॉन्टिंग के मन में खौफ पैदा कर दिया और भारत को बेहतरीन जीत दिलाई।

शो के होस्ट विक्रम साठे के एक सवाल के जवाब में अपने लंबे बाल और दुबली-पतली ऊंची कद काठी वाले ईशांत शर्मा अपने लंबे बालों का बचाव किया। स्कूली दिनों में अपनी चोटी से जुड़े किस्से शेयर करते हुए वे कहते हैं कि एक बार पूरी एसेंबली के सामने वाइस प्रिंसिपल ने उनके बाल पकड़ कर हॉल से बाहर कर दिया था। ईशांत बताते हैं कि उस समय उन्हें काफी शर्मिंदगी महसूस हुई थी क्योंकि वो कुछ ही दिन पहले भारत की अंडर 19 टीम का प्रतिनिधित्व करके लौटे थे। वेस्ट इंडीज दौरे पर जाने से पहले बाल नहीं कटवाने के चलते 100 डॉलर का जुर्माना भरने के लिए भी तैयार हो गया था।

दिल्ली के रहने वाले ईशांत भारत के प्रमुख स्ट्राइक गेंदबाज होने के साथ एक अच्छे बल्लेबाज भी हैं। बातचीत में यह जिक्र भी होता है कि ये प्रतिभाशाली क्रिकेटर कैसे हवा में 60 यार्ड के शॉट लगा सकता है। लंबी कदकाठी वाले गेंदबाज ईशांत ने अपनी पत्नी की भी खूब तारीफ की। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी बॉस्केट बॉल खिलाड़ी रह चुकी हैं। ईशांत ने बताया कि पत्नी ने 2008 में दिल्ली की सीनियर टीम के लिए खेलने के साथ 2010 एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया हैं। शुरूआती दिनों को याद करते हुए वे कहते हैं कि उनकी प्रेमिका (अब पत्नी) उन्हें नापसंद करती थी।

सात विकेट लेने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज बनने के बारे में ईशांत ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ इस प्रदर्शन का श्रेय वे कप्तान धोनी को देते हैं। वे बताते हैं कि धोनी ने उन्हें पुरानी गेंद से आक्रामक शॉर्ट गेंदबाजी करने के लिए प्रेरित किया और इसी बदौलत लॉर्ड्स में भारतीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजी का स्पेल फेंका गया। वीयू पर आने वाला व्हॉट द डक 2 आपके पसंदीदा क्रिकेटर से जुड़े हर पहलू से रूबरू कराता है।