मुंबई। वीयू पर देश के एकमात्र क्रिकेट कॉमेडी शो व्हॉट द डक 2 में भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह उस पल को याद करते हैं जब सचिन तेंदुलकर ने उन्हें डेब्यु कैप देते हुए कहा था, “कभी किसी नाम के खिलाफ गेंदबाजी मत करना, हमेशा एक बल्लेबाज के खिलाफ गेंदबाजी करना”। सचिन की इस बात को बुमराह भारतीय क्रिकेट में अपने सफर में हमेशा साथ रखते हैं।

बचपन में अपने घर में गेंद से खेलने वाले खुशमिजाज जसप्रीत बुमराह ने पिछले दो साल में भारतीय क्रिकेट में एक खास जगह बनाई है। गर्मी और धूप की वजह से उनकी मां उन्हें बाहर खेलने नहीं देती थी। लेकिन इस चैम्पियन ने एक अनोखा तरीका खोज निकाला – वे दीवार के किनारे लगी स्कर्टिंग (दीवार और फर्श का जोड़) को निशाना बनाकर गेंदबाजी करते थे, ताकि गेंद टप्पा लगने के बाद उछलने पर ज्यादा आवाज न आए। यही ट्रेनिंग उनकी आज की चर्चित यॉर्कर्स की बुनियाद बनेगी। 22 वर्षीय बुमराह, जो मैच में साथी खिलाड़ियों के लिए वाटर ब्वॉय बनने के लिए भी तैयार थे, अब टीम में शामिल किए जाने पर सकते में थे। इस युवक का कॉन्फिडेंस इसी बात से जाहिर होता है कि टीम मैनेजमेंट के अचानक फैसले से घबराने की बजाय पूरी हिम्मत से एक शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

यह नौजवान खुशी से उस बात का जिक्र करता है, जब मुंबई इंडियंस के लिए अपने पहले मैच में उसने 3 विकेट झटके थे, और तब अमिताभ बच्चन ने उनकी तारीफ में ट्वीट किया था। एबी डिविलियर्स के साथ हुई अपनी चर्चित नोकझोंक का जिक्र करने से भी वे नहीं चूकते, जिसमें उनपर स्लेजिंग का आरोप लगा था। उन्हांेने अपने बचपन के दोस्त के साथ खाली समय में प्लेस्टेशन खेलने से लेकर अपने पसंदीदा सुपर हीरो की तरह आसमान में उड़ने की ख्वाहिश करने तक, हर बात का खुलासा वीयू पर व्हॉट द डक 2 के इस शो में किया।