लखनऊ: पं0 दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती के अन्तर्गत आज दूसरे दिन भी मण्डल स्तर पर आयोजित हुए जन कल्याण सम्मेलनों मे बड़ी संख्या में समाज के विभिन्न वर्ग के लोग सम्मलित हुए। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि आज 160 मण्डलों में जन कल्याण सम्मेलन का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि जन कल्याण सम्मेलन के आयोजन की सार्थकता सम्मेलन में आ रहे उन परिवारों की संख्या बता रही है, जिन परिवारों को केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिला है। सम्मेलनों में लाभार्थी परिवारों और व्यक्तियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। प्रदेश महामंत्री ने बताया कि इसी क्रम में 27 जून को प्रदेश में 279 मण्डलों में जन कल्याण सम्मेलन आयोजित किये जाएंगे।

श्री पाठक ने कहा कि सम्मेलनों में वक्ताओं द्वारा केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं में विस्तृत से प्रकाश डाला गया। भारतीय जनता पार्टी अपने कार्य करने के सिद्धान्त पर चर्चा करते हुए सम्मेलन में आए जनों को बता रही है कि पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी के अन्त्योदय को साकार करने के लिए पार्टी प्रतिबद्ध है। अन्त्योदय को परिभाषित करते हुए सम्मेलनों में बताया जा रहा है कि केन्द्र सरकार समाज के अंतिम छोर पर खडे मनुष्य को सक्षम, सबल और स्वावलम्बी बनाने के लिए कटिबद्ध है, और उसी का नतीजा है कि केन्द्र सरकार अनेको जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है। साथ-साथ प्रदेश की योगी सरकार की गांव गरीब किसान और नौजवान के हितों को ध्यान में रखकर योजनाएं बना रही है इन योजनाओं का लाभ भी शीघ्र ही समाज के निचले तबके तक के लोगों को मिलेगा।

प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल अयोध्या, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक कानपुर एवं फतेहपुर, राजवीर सिंह (सांसद) जलेसर, शिव प्रताप शुक्ल (सांसद) कुशीनगर, अशोक कटारिया प्रदेश महामंत्री शाहजहांपुर, हरिओम पाण्डेय (सांसद) अम्बेडकर नगर, धमेन्द्र कश्यप (सांसद) बरेली, जगदम्बिका पाल (सांसद) महराजगंज सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता विभिन्न मण्डलों में होने वाले जन कल्याण सम्मेलनों में उपस्थित रहेंगे।