बर्मिंघम: भारत के खिलाफ गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल मैच में बांग्‍लादेश की गेंदबाजी की उम्‍मीदें बहुत कुछ टीम के प्रमुख गेंदबाज मुस्‍तफिजुर रहमान पर टिकी हैं. दो साल पहले भारतीय बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने वालेतेज गेंदबाज मुस्तफिजुर को उम्मीद है कि इंग्लैंड के हालात में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ उनके ऑफ कटर्स कारगर साबित होंगे. दो साल पहले भारतीय टीम ने जब बांग्लादेश का दौरा किया था तब रहमान ने लगातार दो मैचों में पांच विकेट लेकर सुर्खियां बंटोरी थीं. अब भारत और बांग्लादेश चैंपियंस ट्रॉफी में गुरुवार को सेमीफाइनल में खेलेंगे.

उन्होंने बांग्लादेश के अखबार 'डेली स्टार' से कहा, सुधार का कोई अंत नहीं होता. मेरे कटर्स बांग्लादेश में काफी असरदार होते हैं लेकिन यहां उतना प्रभावित नहीं कर पा रहा. मैं कोशिश कर रहा हूं. उन्होंने कहा, भारत के खिलाफ सेमीफाइनल को लेकर सभी का मनोबल ऊंचा है. उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे. मैं अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का प्रयास करूंगा.

गौरतलब है कि 21 साल के मुस्‍तफिजुर ने अब तक 21 वनडे मैचों में 18.59 के प्रभावशाली औसत से 44 विकेट हासिल किए हैं. गेंदबाजी में उनका स्‍ट्राइक रेट 23.4 और इकोनॉमी 4.76 का है. अपने वेरिएशंस के कारण मुस्‍तफिजुर शॉर्टर फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार किए जाते हैं. हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी-2017 में उनका अब तक का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है और वे तीन मैचों में केवल एक विकेट ही हासिल कर पाए हैं.