नई दिल्ली: निगमों की सत्ता में आने पर भाजपा दस रुपये में खाना खिलाएगी। दिल्ली भाजपा ने निगम चुनावों के लिए 41 बिंदुओं वाला संकल्प पत्र रविवार को जारी किया। प्रदेश अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने इस मौके पर कहा कि इन बिन्दुओं पर चलकर दिल्ली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों की स्मार्ट सिटी बनाने का संकल्प लिया गया है।

कांस्टीट्यूशन क्लब में आयोजित कार्यक्रम में तिवारी ने कहा कि संकल्प पत्र में उन प्रमुख बिन्दुओं को शामिल किया गया है जिस पर दिल्ली की जनता निगम से कार्य की अपेक्षा करती है। दिल्ली की जनता के प्रति यह भाजपा का संपकल्प एवं समर्पण का पत्र है। संकल्प पत्र में भाजपा ने दीन दयाल अंत्योदल रसोई योजना लागू करके सभी को दस रुपये में भोजन की थाली उपलब्ध कराने की बात कही है।

इसके अलावा, निगम की सभी सेवाओं का पूर्णत: डिजीटलाइजेशन करने के वायदे को भी शामिल किया है। ताकि किसी को भी निगम कार्यालय आने की जरूरत नहीं रहे। इसके अलावा सभी वार्डों में पार्षद और आरडब्लूए के अधिकारियों के साथ महीने में एक बार बैठक, फुटपाथों को अतिक्रमण से मुक्त करने, सभी लोगों को यूनीक प्रापर्टी कार्ड देने, सभी प्रकार के लाइसेंस सिंगल विंडो के जरिए न्यूनतम दस्तावेज के आधार पर उपलब्ध कराने आदि के संकल्प को इसमें शामिल किया गया है।

भाजपा ने दिल्ली को ढलावघर से मुक्त करने और घर-घर से कचरा एकत्र करने का संकल्प भी व्यक्त किया है। इसके साथ ही लैंड फिल साइट में जमा कचरे का इस्तेमाल हाईवे के निर्माण में करने का संकल्प जाहिर किया गया है।