संगठन की बैठक 17 अप्रैल की

लखनऊ: बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती ने रविवार 16 अप्रैल को होने वाली संगठन की बैठक स्थगित कर दी है। अब यह बैठक सोमवार 17 अप्रैल को होगी। पार्टी में भारी फेरबदल की संभावना है। बसपा अध्यक्ष को पहले 16 अप्रैल को पार्टी नेताओं के साथ बैठक करनी थी। यह बैठक दो दिन चलनी थी लेकिन अचानक बैठक स्थगित कर दी गई।

अब पार्टी में बैठकों का सिलसिला 17 अप्रैल से शुरू होगा। इन बैठकों में वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए पार्टी मुखिया संगठन को नया कलेवर देंगी। नए सिरे से पार्टी की रणनीति तय करेंगी। पार्टी नेताओं से मिले फीड बैक के आधार पर फेरबदल करेंगी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार विस चुनाव के अपेक्षित नतीजे न आने के बाद पार्टी को मजबूती से खड़ा करने को रोडमैप तैयार किया है। उन्होंने विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण से लेकर चुनाव प्रबन्धन तक में कोआर्डिनेटरों की भूमिका की पड़ताल की है। चुनाव नतीजों के बाद जिलों में बैठक करने गए पार्टी नेताओं और कोआर्डिनेटरों को कार्यकर्ताओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा।

कई जगह खुल कर कार्यकर्ताओं ने पार्टी नेताओं पर वसूली के आरोप लगाए तो गलत लोगों को टिकट दिलवाने की शिकायतें मिली। संगठन में बदलाव से पहले पार्टी मुखिया इन सभी पहलू पर गहन विचार कर रही हैं ताकि नए सिरे से पार्टी को मजबूती से खड़ा किया जा सके। पार्टी मुखिया सोमवार से बैठकों का क्रम शुरू करके पार्टी नेताओं को आवश्यक दिशा निर्देश देंगी। जिससे सभी पार्टी नेता एक मई से संगठन के कामकाज और जनाधार बढ़ाने की कवायद में लग सकें।