यूपी चुनाव: थम गया चौथे चरण का चुनाव

यूपी चुनाव: थम गया चौथे चरण का चुनाव

23 फरवरी को 53 सीटों पर होगी वोटिंग

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का चुनाव प्रचार मंगलवार शाम पांच बजते ही थम गया। 23 फरवरी प्रदेश की 53 सीटों पर मतदान होगा। बता दें कि इससे पहले तीसरे चरण की वोटिंग 19 फरवरी को हुई थी।

चौथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए अंतिम दिन सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इलाहाबाद में रोड शो किया। इस रोड शो में उनके साथ यूपी बीजेपी प्रमुख केशव प्रसाद मौर्य, कैलाश विजयवर्गीय आदि नेता शामिल हुए। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी और यूपी सीएम अखिलेश यादव ने भी संयुक्त रोड शो किया।

बसपा प्रमुख मायावती ने अंतिम दिन कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया। मायावती ने मंगलवार को गोँडा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा।

यूपी के चौथे चरण की वोटिंग के लिए कुल 680 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 60 महिला प्रत्याशी हैं। वहीं, 13 सीटें सुरक्षित हैं। यूपी विधानसभा चुनाव- 2012 के इन 53 सीटों में से सर्वाधिक 24 सीटें सपा के खाते में गयी थीं जबकि 15 सीटें बसपा, 5 सीटें भाजपा, 6 सीटें कांग्रेस और तीन सीटें अन्य ने जीती थीं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India