इलाहाबाद में राहुल-अखिलेश का ज़ोरदार रोड शो

इलाहाबाद में राहुल-अखिलेश का ज़ोरदार रोड शो

इलाहाबाद: इलाहाबाद में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और अखिलेश यादव संयुक्त रोड शो कर रहे हैं। शहर के आनंद भवन से शुरू होने के बाद रोड शो बालसन चौराहे पर पहुंचा है। यहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अखिलेश व राहुल ने रथ पर खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

इलाहाबाद शहर में इस समय चुनावी रोड शो का केंद्र बना हुआ है. शहर में एक तरफ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह रोड शो कर रहे हैं, वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी का भी संयुक्त रोड शो शुरू हो गया है. इस संयुक्त रोड शो में सपा कार्यकर्ताओं की काफी भीड़ देखने को मिल रही है.

बालसन चौराहे से शुरू होकर इस रोड शो को विश्वविद्यालय चौराहा, कटरा, मनमोहन पार्क, ट्रैफिक चौराहा, राजापुर, सर्कुलर रोड, एजी आॅफिस, गवर्नमेंट प्रेस चौराहा होकर हाईकोर्ट पानी टंकी फ्लाईओवर से खुसरोबाग, नूरुल्ला रोड, शौकत अली रोड होकर अतरसुइया गोल पार्क तक जाएगा. दोनों नेता इससे पहले लखनऊ और आगरा में भी रोड शो कर चुके हैं.

इससे पहले अखिलेश यादव ने इलाहाबाद के कौशांबी में जनसभा को संबोधित करते हुए विरोधियों पर निशाना साधा। इसके साथ ही सपा-कांग्रेस गठबंधन का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस का हाथ साईकिल की हैंडल में है। सपा का दिल बड़ा है इसलिए कांग्रेस का साथ दिया है।

अखिलेश ने दावा किया कि अगर यूपी में सपा की सरकार आती है तो गरीबों को राशन और पेंशन दी जायेगी। बगैर एग्जाम के 10 और 12 वीं के बच्चों की पुलिस में भर्ती होगी। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने देश को धोखा दिया है और बसपा लड़ाई में ही नही है। बस विकास के नाम से हाथी बना दिए हैं। बीजेपी ने कुछ नहीं किया। बता दें कि 23 फरवरी को चौथे चरण का मतदान हो रहा है।

Uttar Pradesh, India