सपा को झटका दे सकते है शिवपाल के करीबी, कई दिग्गजों के बसपा में जाने के संकेत

सपा को झटका दे सकते है शिवपाल के करीबी, कई दिग्गजों के बसपा में जाने के संकेत

सुलतानपुर। समाजवादी पार्टी को एक के बाद एक तगड़ा झटका लगना शुरू हो गया है। शिवपाल के करीबी कई दिग्गज बसपा सुप्रीमों की जनसभा में शामिल हो सकते है। इसके पहले यह कददावर बसपा प्रत्याशी को जिताने की मुहिम तेज कर दिए है।

बसपा में शामिल होने वाले दर्जन भर कददावर नेता सपा की नीतियों से नाराज चल रहे है। तमाम शिकायतों के बावजूद भी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इसौली प्रत्याशी अबरार अहमद के खिलाफ कोई कार्यवाही नही किया था। जनता की मांग पर यह नेेता बसपा में शामिल हो गए। बसपा में शामिल होने के बाद शैलेन्द्र त्रिपाठी को जिताने के लिए वचनपुर कुड़वार समेत दर्जनों गांव का दौरा कर वोट मांगा। 20 फरवरी को बसपा सुप्रीमों मायावती महेशरगंज के मैदान में चुनावी जनसभा करेगी। जिसमें समाजसेवी अरशद पवार समेत सैकड़ों लोगों के भी शामिल होने की घोषणा की जाएगी। इसौली में बगावत का आलम यह है कि शिवकुमार सिंह ने निर्दल ताल ठोक दिया था। जिस वजह से उन्हे और उनकी जिला पंचायत पत्नी को 6 साल के लिए निकाल दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक कई और ऐसे भी है जो इसौली प्रत्याशी की बदजुबानी का शिकार हो चुके है वह बसपा और रालोद में शामिल होने की तैयारी कर रहे है। बसपा प्रत्याशी शैलेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि बसपा की नीतियों की वजह से लोग उनकी पार्टी में शामिल हो रहे है।

इसौली विधानसभा में सपा प्रत्याशी अबरार अहमद की कार्यशैली को लेकर एआईएमआईएम प्रत्याशी हाजी दाउद खां ने सवाल खड़े किये। सुरजीपुर में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि विधायक बनने के बाद सपा प्रत्याशी ने अपना ही विकास किया है। कमीशनखोरी के चलते सड़कों का बुरा हाल है। जनता इस बार इनको मुहतोड़ जवाब देगी। हाजी दाउद ने बताया कि 21 फरवरी को पारा में राष्ट्रीय अध्यक्ष ओवैशी की जनसभा है। जिससे उनकी मजबूती होगी।

लम्भुआ विधानसभा में सभी राजनैतिक दल मुस्लिम और पिछड़े वर्ग के मतदाताओं पर डोरे डालने में नही चूक रहे है। लम्भुआ प्रत्याशी विधायक संतोष पांडेय ने दर्जनों गांव का दौरा कर अपने लिए वोट मांगा। विधायक श्री पांडेय ने बताया कि आगामी 20 फरवरी को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा होगी। जिसमें ऐतिहासिक भीड़ को मुख्यमंत्री सम्बोधित करेगे।

रालोद के ताल ठोकने से कईयों के समीकरण बिगडे़ विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय लोक दल ने ताल ठोक कर राष्ट्रीय पार्टियों के समीकरण बिगाड़ दिये है। इसौली में बाहुबली मोनू के चुनाव मैदान में आने से सपा और बसपा में बेचैनी बढ़ गई है। इसके अलावां लम्भुआ विधानसभा में अरविंद कुमार यादव, सुलतानपुर विधानसभा से बसंतलाल, कादीपुर से रामनायक और सदर विधानसभा से अवधेश नारायण पांडेय ताल ठोक रहे है। यह सभी अपनी जीत का दावा कर रहे है।

Uttar Pradesh, India