11वी नेशनल पैरा क्रिकेट चैंपियनशिप 23 मार्च से नई दिल्ली मे

11वी नेशनल पैरा क्रिकेट चैंपियनशिप 23 मार्च से नई दिल्ली मे

इंडियन क्रिकेट फेडरेशन फॉर डिसेबिल्ड के तत्वावधान मे चार दिवसीय 11वी नेशनल पैरा क्रिकेट चैंपियनशिपए 23 मार्च 2017 को नई दिल्ली मे खेली जाएगी । प्रतियोगिता मे देश के विभिन्न राज्यों की 20 टीमे भाग लेंगी । टी.20 मैच ध्यान चंद नेशनल स्टेडियमए तालकटोरा और फिरोज शाह कोटला तथा अन्य ग्राउन्ड पर खेले जाएंगे । इसमे 40 प्रतिशत से 90प्रतिशत से अधिक तक की शारीरिक अक्षमता वाले खिलाड़ी मैदान मे उतरेंगे ।

यह जानकारी फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव डा0 ए0 वाहिद सिद्दीकी ने दी । उन्होने बताया कि सभी प्रतिभागी टीमों के खिलाड़ियों की विकलांगता को मद्दे नज़र रखते हुये इस बार फेडरेशन द्वारा निर्णय लिया गया है कि प्रत्येक खेलने वाली टीम मे शरीर के ऊपरी भाग की अक्षमता वाले 5 खिलाड़ी और धड़ से नीचे की अक्षमता के 6 खिलाड़ी चयनित होंगे । यह बद्लाव विगत वर्ष .2016 मे आयोजित 10 वी नेशनल चैंपियनशिप मे आफ़िशियल आब्जर्वर के रूप मे आए साई के रीज़नल डाइरेक्टर के निर्देशानुसार अनुसार किया जा रहा है । यह नियम सभी टीमों पर लागू होगा ।

उन्होने यह भी बताया कि लगभग सभी राज्यों की टीमों ने फेडरेशन के इस निर्णय को मानते हुये सभी टीमों ने अपनी प्रविष्टि दर्ज करायी है । डा0 सिद्दीकी के अनुसार चैंपियनशिप मे खेल रहे खिलाड़ियों मे से उनकी परफ़ार्मेंस के आधार पर ही टीम इंडिया के लिए खिलाड़ियो को चयनित किया जाएगा । चैंपियनशिप के अंतिम दिन यानि 26 मार्च को टीम इंडिया बनाम बांग्लादेश के बीच 20.20 ओवर के अंतर्राष्ट्रीय मैच फ़ीरोजशाह कोटला स्टेडियम मे खेला जायेगा । टीमों के भोजन ठहरने रेलवे भाड़ा वेशभूषा एवं नगद पुरुस्कार आदि का व्यय पूर्ववत फेडेरेशन द्वारा वहन किया जाएगा ।