विराट सेना में कोई बदलाव नहीं

विराट सेना में कोई बदलाव नहीं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए आज (मंगलवार) टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। कोहली की अगुवाई वाली उस टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया, जिसने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट जीता है। पहला मैच 23 से 27 फरवरी तक पुणे में और दूसरा चार से आठ मार्च तक बेंगलुरु में खेला जाएगा। यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा, 'भारत को भारत में हराना जिंदगी का सबसे सुखद क्षण होगा'

टीम इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, करुण नायर, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, कुलदीप यादव।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिये भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

मिश्रा घुटने की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट नहीं खेल सके थे जिससे कवर के तौर पर कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया था। मिश्रा अभी भी फिट नहीं हैं लिहाजा एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने 16 सदस्यीय टीम में यादव को बरकरार रखा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में जगह नहीं मिली है। शमी घुटने की चोट के बाद रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया में थे लेकिन बाद में उनके पिता का निधन हो गया।

टीम में अजिंक्य रहाणे, जयंत यादव और हार्दिक पंड्या ने अपनी जगह कायम रखी है। मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, करूण नायर, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा टीम में हैं। तेज गेंदबाजी का दारोमदार ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव पर होगा।