सत्ता में लौटे तो पुलिस में बिना परीक्षा भर्ती होंगे नौजवान: अखिलेश

सत्ता में लौटे तो पुलिस में बिना परीक्षा भर्ती होंगे नौजवान: अखिलेश

मुरादाबाद: यूपी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 15 फरवरी को 11 जिलों में मतदान होना है। आज यूपी के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है और अखिलेश यादव चुनाव प्रचार में जुट चुके हैं। मुरादाबाद और बदायूं में जनसभा के दौरान अखिलेश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि उनके पास अब तक सीएम का चेहरा नहीं है, इसका मतलब ये है कि वो यूपी में सरकार नहीं बनाना चाहती है।

भाजपा को अपनी हार नजर आने लगी है तभी तो प्रेस करके सीटों की संख्या बता रहे हैं। साथ ही कहा कि प्रत्याशी से गलतियां हुई हो तो माफ कर देना, चुनाव मेरा भी है। जीआईसी मैदान में सोमवार को हुई जनसभा के मंच से सीएम ने जहां दस्तकारों को पैकेज देने का वादा किया। वहीं, मुरादाबाद में अस्पताल और मेडिकल कालेज बनवाने की बात भी कही। साथ ही बसपा से भी सावधान किया। कहा कि कांग्रेस के साथ सरकार बनाएंगे।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बदायूं में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी टीवी और रेडियो पर मन की बात करते हैं। लेकिन शरीर से काम नहीं करते। मोदी कहते हैं, कि बदायूं में कोई काम नहीं हुआ, तो बताएं उन्होंने बदायूं में क्या काम कराए? नोटबंदी को लेकर भी वह मोदी पर जमकर बरसे। अखिलेश यहां बिसौली विधानसभा क्षेत्र के दुंदपुर गांव में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

अखिलेश यादव ने कहा कि नोटबंदी करके मोदी ने गरीब, किसान और मजदूरों को लाइन में लगाया। उन्होंने जनता से पूछा, कि क्या इन लोगों पर काला धन होता है। नोटबंदी के बाद मोदी बताएं, कि कितना कालाधन पकड़ा गया। बैंकों के बाहर लाइन में लगने वालों को मोदी ने क्या दिया, हमने दो-दो लाख दिए। बैंक के बाहर एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। उसका नाम खजांची रखा। हमने उस दो लाख देकर छोटा-मोटा खजांची बनाया।

मायावती पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बसपा केवल मूर्ति और पत्थर लगवाने वाली पार्टी है। पहले लोगों की शिकायत होती थी, कि पुलिस फोन नहीं उठाती, हमने डायल 100 देकर ये समस्या खत्म करी। अब पांच मिनट में पुलिस पहुंच जाती है। हमने गरीब किसानों के पशुओं को बहुद्देश्य एम्बुलेंस सेवा शुरु की। अभी किसानों को मुफ्त सिचाई, दी सपा आई तो बीज भी मुफ्त देंगे।

सपा फिर सत्ता में आई तो युवाओं को पुलिस भर्ती में परीक्षा देनी नहीं पड़ेगी, 10वीं 12वीं के नंबर जुड़वाकर बस भागकर दिखाना होगा। किसान बीमा पांच लाख से बढ़ाकर 7.5 लाख करेंगे। सुल्तानपुर उन्होंने यहां सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाकर लोगों से वोट मांगे। सांसद धर्मेन्द्र यादव ने भी संबोधन किया। यहां सपा प्रत्याशी आशुतोष मौर्य मौजूद रहे।

गौरतलब है कि यूपी में सात चरण में चुनाव हो रहे हैं और 11 मार्च को नतीजे आएंगे। पहले चरण के लिए वोटिंग 11 फरवरी को हो गई है और 15 फरवरी को दूसरे चरण के लिए 11 जिलों पर मतदान होना है।

Uttar Pradesh, India