मुलायम ने शिवपाल के लिए दूसरे दिन भी मांगे वोट

मुलायम ने शिवपाल के लिए दूसरे दिन भी मांगे वोट

इटावा: इटावा की जसवंतनगर विधानसभा में सोमवार को दूसरी बार सपा प्रत्याशी और अपने भाई शिवपाल सिंह के लिए वोट मांगने पहुंचे मुलायम सिंह ने कहा कि आज मैं जो कुछ हूं जसवंतनगर की बदौलत हूं। 10 साल पहले ही प्रधानमंत्री भी बन जाता, लेकिन कुछ लोगों ने नहीं बनने दिया। खैर कोई बात नहीं, लेकिन मेरी तरह आप लोग शिवपाल को भारी मतों से जिताएं।

मुलायम ने सपा सरकार और मुख्यमंत्री पर भी तंज कसा। कहा वर्तमान सरकार से हर काम के लिए जिद करनी पड़ी और विरोध झेलना पड़ा। व्यापारियों को सुविधाएं दिलाने के लिए अपने ही मंत्रियों का विरोध झेलना पड़ा। शिवपाल को हटा दिया तो मुख्यमंत्री से जिद करनी पड़ी। दबाव में काम करना पड़ता है, अब क्या कहें अपनी ही सरकार है और अपना ही लड़का है।

मुलायम ने मुस्लिमों पर डोरे डालते हुए भाजपा पर हमला बोला। कहा कि देश के हालात ख़राब हैं, महंगाई कम न होने से जनता परेशान है। किसान-व्यापारी भाई-भाई हैं। एक पैदा करता है और एक माल बेचता है। हमने योजनाएं बनाईं, लेकिन दूसरी सरकारों ने सब बंद कर दिया, लेकिन मेरी सरकार ने इन योजनाओं को फिर शुरू कर अंजाम तक पहुंचा।

आपको याद होगा 1980 में पुलिस की भर्ती हुई थी जिसमें केवल एक मुस्लिम भर्ती हुआ था, लेकिन जब मैं मुख्यमंत्री बना तब 9 व 15 प्रतिशत भर्ती अल्पसंख्यकों की हुई। प्रदेश की तरक्की के लिए वोट जरूर डालें। एक दिन का व्रत रखकर महिलाए वोट डालें और अपने परिजनों को भी प्रेरित करें।

Uttar Pradesh, India