सुलतानपुर। बदजुबानी को लेकर विरोध झेल रहे एक माननीय को मस्जिद में भी रूसवा होना पड़ गया। कभी मस्जिद की चैखट पार न करने वाले माननीय को जब लोगों ने फर्ज की नमाज पढ़ने के बाद हाथ मिलाते देखा तो हैरान लोगो ने तीखी टिप्पणी कर दी। आग बबूला माननीय बाहर निकल पड़े। जो लोगों में चर्चा
का विषय बना हुआ है।

इसौली विधानसभा में एक माननीय अपनी बदजुबानी को लेकर जलालत झेल रहे है। एक कददावर माननीय का हाथ होने के नाते यह चुनाव मैदान में ताल ठोक रहेे है। शुक्रवार को इसी विधानसभा की एक मस्जिद में यह माननीय दाखिल हुए और नमाज अदा किया। फर्ज की नमाज खत्म होने के बाद बिना सुन्नत पढ़े यह माननीय वोटों के खातिर बाहर निकलने वाले नमाजियों से हाथ मिलाने की कोशिश करने लगे। ज्यादातर नमाजी इनसे मुह फेरकर बाहर निकल गए। बताया जाता है कि कुछ लोगों ने टिप्पणी किया कि कभी नमाज पढ़ी नही अब वोट कि खातिर मस्जिद में दाखिल हुए है। यह सुनने के बाद आग बबूला हुए माननीय अपनी गाड़ी मे जाकर बैठ गए। बावजूद इसके जनता ने इनकी तरफ कोई ध्यान नही दिया। आम जन की नाराजगी का आलम यह रहा कि इनके जाने के बाद भी विरोध चलता रहा।

खोई विरासत पाने के लिए बाहुबली का जनसम्पर्क तेज वर्ष 2012 के चुनाव में धनपतगंज के ब्लाक प्रमुख यशभद्र सिंह मोनू ने अपने पिता स्व. इन्द्रभद्र सिंह की खोई हुई विरासत पाने के लिए पीस पार्टी के बैनर तले चुनाव लड़ा था। श्री सिंह के सक्रिय राजनीति एवं उनके व्यक्तिगत व्यवहार के बल पर क्षेत्र की जनता ने उन्हें अपना समर्थन दिया था इस चुनाव में श्री सिंह दूसरे नम्बर पर थे। इस बार यशभद्र सिंह मोनू ने रालोद ने टिकट पाकर पुनः क्षेत्र की जनता का दिल जीतने का प्रयास किया है। रालोद प्रत्याशी श्री सिंह ने आज क्षेत्र के कुड़वार, धम्मौर, धनपतगंज व बल्दीराय के दर्जनों गाॅवों में जाकर लोगों से जनसमर्थन मांगा। विधानसभा क्षेत्र में रालोद प्रत्याशी के बढते प्रभाव से अन्य दल के प्रत्याशी मायूस हो गए है। रालोद प्रत्याशी यशभद्र सिंह मोनू ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गाॅवों में उन्हें समर्थन मिल रहा है लोग जाति धर्म से परे हटकर मेरे लिए वोट मांग रहे है। श्री सिंह ने कहा कि इसौली विधानसभा क्षेत्र की जनता से मुझे हमेशा चाहा है इसके लिए मैं ऋणी हूॅं लेकिन आज यह ऋण अदा करने का मौका आ गया है। उन्होंने कहा कि गाॅव के लोग बिना भय भेदभाव के उनसे जुड़ रहे है। क्षेत्र में मतदाताओं में ऐसी चर्चा सुनने को मिल रही है कि विधानसभा क्षेत्र में यशभद्र सिंह मोनू दमदार प्रत्याशी के रूप में उभर रहे है।

त्रिकोणीय लड़ाई के आसार

इसौली विधानसभा में त्रिकोणीय लड़ाई के आसार दिख रहे है। सपा प्रत्याशी से नाराज मतदाताओं ने बसपा और रालोद की तरफ रूख कर लिया है। सपा प्रत्याशी अपनी जीत के लिए ऐडी चोटी का जोर लगा दिया है तो रालोद और बसपा प्रत्याशी भी जनता का भरोसा जीतने के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ रहे है।