HIL: घरेलू मैदान पर हार से बचे यूपी के विज़ार्ड्स

HIL: घरेलू मैदान पर हार से बचे यूपी के विज़ार्ड्स

कलिंगा लांसर्स से 2-2 की बराबरी पर छूटा मुक़ाबला

तौक़ीर सिद्दीक़ी

लखनऊ: खेल के अंतिम क्षणों में रघुनाथ द्वारा पेनाल्टी कार्नर किये गए गोल की मदद से उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स ने कलिंगा लैंसर्स को 2-2 से बराबरी पर रोकने में कामयाबी हासिल की । गौरतलब है की उत्तर प्रदेश विज़ार्ड्स की टीम ने कलिंग लैंसर्स को पिछले मैच में 10-0 के अंतर से हराया था और अभी यूपी विज़ार्ड्स को मिली वही एक थी । यूपी विज़ार्ड्स को गोल करने के सुनहरे अवसर गवाने का खामियाज़ा भुगतना पड़ा ।

मैच का पहला गोल खेल पहले क़्वार्टर में यूपी विज़ार्ड्स के वी आर रघुनाथ की स्टिक से निकला । पहले क़्वार्टर के अंतिम मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर पर गोल करके रघुनाथ ने टीम के लिए पहला गोल किया । स्टेडियम में मौजूद थोड़ी संख्या में आये दर्शक अभी इस गोल की ख़ुशी ठीक से मना भी नहीं पाए थे कि कलिंगा लांसर्स के लिए मोरिस फ्रूस्ते ने पेनाल्टी कार्नर पर गोल करके सारी ख़ुशी काफूर कर दी । मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबरी पर ही रहा ।

खेल के दुसरे हाफ में दोनों ही टीमों द्वारा गोल करने के लिए खूब पसीना बहाया। इस बीच यूपी विज़ार्ड्स के आकाशदीप ने गोल करने का एक आसान सा मौक़ा गँवा दिया । मगर मोरिस फ्रुस्टे ने पेनाल्टी कार्नर को एकबार फिर गोल में बदल कर कलिंगा लांसर्स को बढ़त दिला दी और यह बढ़त खेल के अंत तक बरक़रार रही मगर मैच के अंतिम मिनट के सेकंड में मिले पेनाल्टी कार्नर पर मैच में एकबार फिर रोमांच भर दिया और यूपी विज़ार्ड्स के मायूस समर्थकों के चेहरे एकबार फिर बराबरी या जीत की आशा में खिल उठे । यूपी विज़ार्ड्स को मिले इस सुनहरे अवसर को रघुनाथ ने गोल में बदलकर एक यकीनी हार को बराबरी में बदल दिया ।

कलिंगा लांसर्स के मोरिस फ्रुस्टे मैच के हीरो रहे । उन्हें गोल ऑफ़ दि मैच और मैन ऑफ़ दि मैच का पुरुस्कार मिला। आज के मैच बाद यूपी विज़ार्ड्स अंक तालिका में अब भी नीचे है हालाँकि दिल्ली वेव राइडर्स और यूपी विज़ार्ड्स दोनों के पांच मैचों में दस दस अंक हैं ।