तीन तलाक धर्म का नहीं, नारी गरिमा का मामला: भाजपा

तीन तलाक धर्म का नहीं, नारी गरिमा का मामला: भाजपा

लखनऊ: केंद्रीय विधि व न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने समाजवादी पार्टी व कांग्रेस के गठबंधन को भ्रष्टाचार व अपराध का गठजोड़ करार देते हुए अखिलेश व राहुल से सवाल दागे। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में रविवार को पत्रकार वार्ता में श्री प्रसाद ने कहा कि दो माह पहले देवरिया के रूद्रपुर से खाटसभा निकालकर गाजियाबाद तक 27 साल यूपी बेहाल का राग अलापते हुए अखिलेश को कोस रहे थे। 15 दिनों में ऐसा क्या हुआ कि राहुल और अखिलेश एक हो गए? सपा अपराध की पोषक है और कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है, इसलिए सपा व कांग्रेस में अपराध और भ्रष्टाचार का गठबंधन हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जाति, भ्रष्टाचार व भाईभतीजावाद की पोषक राजनीति बहुत हो गई। अब सबका साथ और सबका विकास की भाजपा की नीति पर जनता मतदान करे और भ्रष्टाचार, अपराध, कुशासन व गुंडाराज को खत्म करे। सपा, बसपा व कांग्रेस की तुष्टीकरण नीति को उन्होंने जनता के कल्याण में बाधक बताया।

श्री प्रसाद ने कहा कि गंदे नाले के पानी को गंगा व जमुना के मिलन की संज्ञा देकर राहुल गांधी व अखिलेश यादव गंगा-यमुना की पवित्रता को कलंकित न करें। उन्होंने कहा कि जब हमने अखिलेश से पूछा कि पिछले पांच साल में प्रदेश में कौन सा बड़ा निवेश हुआ है तो जवाब मिला एक भी नहीं। सपा के शासन में एक ही बड़ा निवेश हुआ है और वह है भ्रष्टाचार व अपराध का। सपा और कांग्रेस का यह गठबंधन दोनों दलों की हताशा और निराशा से पैदा हुआ है। श्री प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार का रिकार्ड बनाने में धरती के पंच तत्वों को भी नहीं छोड़ा। दस साल के कांग्रेस नीत यूपीए शासन में वायु में हेलीकॉप्टर घोटाला, आकाश में स्पेक्ट्रम घोटाला, पाताल में कोयला घोटाला, जमीन पर आदर्श सोसाइटी घोटाला, समुद्र में सबमरीन घोटाला कर के आकाश से पाताल तक घोटाले किए। कांग्रेसनीत यूपीए सरकार 12 लाख करोड़ से ज्यादा के घोटाले किए, लेकिन राहुल गांधी ने इन घोटालों पर कभी जवाब नहीं दिया। हालत यह है कि जनता अखिलेश, राहुल और माया के घोटालों से त्रस्त है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव अपनी विरासत को आगे नहीं जा सकते हैं। अखिलेश अपने चाचा और पिता पर आरोप मढकर अपने शासन में हुए भ्रष्टाचार, अपराधीकरण की जवाबदेही से नहीं बच सकते। प्रदेश की जनता ने तय कर लिया है कि अब जाति विशेष के नाम पर भ्रष्टाचार व भाई-भतीजावाद फैलाने वाली अखिलेश सरकार को घर बिठाना है।

श्री प्रसाद ने कहा कि भाजपा नारी गरिमा, नारी समानता और नारी सम्मान के लिए संकल्पबद्ध है। तीन तलाक जैसी कुप्रथा ईमान या धर्म का मसला नहीं है, बल्कि यह कुप्रथा नारी की गरिमा, सम्मान और समानता के खिलाफ है। मोदी सरकार मानती है कि आजादी के बाद 70 सालों से तीन तलाक के नाम मुस्लिम महिलाओं के साथ हो रहा अत्याचार-शोषण स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो मुस्लिम महिलाओं से रायशुमारी कर प्रदेश सरकार की ओर से उनका पक्ष उच्चतम न्यायालय में रखा जाएगा। श्री प्रसाद ने राहुल गांधी व अखिलेश यादव के साथ बसपा सुप्रीमो मायावती को चुनौती दी कि आजादी के बाद 70 सालों से मुस्लिम महिलाओं के ऊपर तीन तलाक के रूप में हो रहे अत्याचार के बारे में सपा, बसपा व कांग्रेस अपना रूख स्पष्ट करें। श्री प्रसाद ने कहा कि राम मंदिर इस देश की आस्था है और संवैधानिक दायरे में राम मंदिर बनवाने के लिए जो भी संभव होगा, वह भाजपा करेगी। उन्होंने कहा कि संविधान निर्माताओं ने गोवंश के संवर्द्धन की बात कही थी, इसलिए भाजपा यांत्रिक कत्लखानों को बंद कराएगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India