लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव किसी को विधायक बनाने का नहीं, किसी को मंत्री बनाने का नहीं है और मुख्यमंत्री बदलने का चुनाव नहीं है, ये चुनाव यूपी का भाग्य बदलने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल से सपा बसपा की सरकारों ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर के रख दिया है। पंद्रह साल का समय किसी व्यक्ति के जीवन में बहुत बड़ा समय होता है, किसी प्रदेश के लिए भी ये बहुत बड़ा समय होता है पर इन पंद्रह सालों ने यूपी को बहुत पीछे कर दिया है। श्री शाह ने कहा कि बीजेपी शासित प्रदेशों में हर घर में चैबीस घंटे बिजली पहुंच रही है, लेकिन यूपी में लोग बिजली के लिए तरसते हैं। गांवों में सड़क नहीं है, दवाएं नहीं मिलती, युवाओं को रोजगार नहीं मिलता, किसानों की धान खरीद नहीं होती। श्री शाह ने कहा कि अखिलेश जी पूछते हैं कि यूपी के अच्छे दिन कब आएंगे, मैं कहता हूं कि 11 मार्च से यूपी के अच्छे दिन शुरु होने वाले हैं, यूपी की जनता जिस दिन अखिलेश जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतारेगी, उसी दिन से यूपी के अच्छे दिन की शुरूआत होने वाली है। उन्होंने कहा कि यूपी में आज चारों तरफ गुंडागर्दी, लूट, खून बलात्कार हो रहा है ऐसे में प्रदेश का कैसे विकास हो सकता है। श्री शाह ने कहा कि यूपी रोजगार में नंबर एक आ सकता था, बिजली पहुंचाने में नंबर एक आ सकता था, पानी देने में नंबर एक आ सकता था, महिलाओं को गैस देने, अस्पताल खोलने और गरीबों को दवा देने में नंबर एक आ सकता था, लेकिन अखिलेश जी ने यूपी को नंबर एक बना दिया हत्याओं में, बलात्कार में। यूपी में हर रोज 13 हत्याएं होती है, यहां हर रोज 26 महिलाओं के साथ अत्याचार होता है। अपहरण, फिरोती, और 200 दंगे पिछले पांच सालों में हुए। ऐसे में अखिलेश सरकार यूपी का विकास नहीं कर सकती। श्री शाह ने कहा कि अखिलेश जी ने चुनाव से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है और इसीलिए उन्होंने कांग्रेस से गठबंधन कर लिया है। उन्होंने कहा कि यूपी में गुंडाराज चल रहा है और मैं यूपी की जनता से आह्वान करता चाहता हूं कि यहां बीजेपी की सरकार बनवा दीजिए, इसके बाद गुंडे 12 मार्च के बाद खुद ही प्रदेश छोड़ कर भाग जाएंगे। श्री शाह ने कहा कि ये जो दो शहजादे इकट्ठे होकर घूम रहे हैं, उनमें से एक से मां परेशान है, दूसरे से पिता, और यूपी की जनता दोनों से परेशान है। यूपी की स्थिति मजबूत करनी है तो यहां बीजेपी की सरकार लानी होगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि दो भ्रष्टाचारी इकट्ठा होकर भ्रष्टाचार हटाने की बात करते हैं। दस साल की यूपीए सरकार ने बारह लाख करोड़ का घोटाला किया, अखिलेश के शासन में सड़क बनने में, नौकरी देने में, एंबुलेंस खरीदने में घोटाला किया गया। ये दो घोटालेबाज अच्छी सरकार नहीं दे सकते। अच्छी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही दे सकती है।
उन्होंने कहा कि देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार उत्तर प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से ही बनी है। उत्तर प्रदेश की महान जनता ने हमें 73 सीटें दी हैं। मोदी जी भी वाराणसी से सांसद हैं, वह यूपी के हैं। सरकार बनने के बाद हर साल श्री नरेंद्र मोदी जी ने यूपी को एक लाख करोड़ रूपए ज्यादा भेजा है। ढाई सालों में कुल ढाई लाख करोड़ रूपए भेजा है। पर ये पैसा जनता तक नहीं पहुंचा क्यूंकि ये सारा पैसा अखिलेश सरकार ने भ्रष्टाचार में उड़ा दिया। और अखिलेश जी अब कहते हैं कि हम सुधर गए हैं, अच्छी सरकार देंगे। मैं जनता से आह्वान करता हूं कि चाचा भतीजे के चक्कर में मत पड़िए, ये सब एक हैं। शिवपाल जी भी वहां हैं, अतीक भी वहां हैं, गायत्री प्रजापति भी वहां है, आजम खां भी वहां हैं। इसका मतलब है कि कुछ भी नहीं बदला। अखिलेश जी यूपी की जनता की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश कर रहे हैं। पर उत्तर प्रदेश की जनता सबकुछ समझ चुकी है।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनते ही लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। आगे कर्ज लेने पर उनसे ब्याज भी नहीं लिया जाएगा। श्री शाह ने बताया कि उनसे मिलने आए एक गन्ना किसान ने उनसे बताया कि उनका बैल चोरी हो गया। मैने कहा कि यूपी पुलिस आजम खां की भैंस ढूढ सकती है तो आपका बैल भी ढूढ लाएगी। तो उन्होंने कहा कि मेरा बैल कत्लखाने में भेज दिया गया है। श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री बनते ही यूपी के पशुओं के कत्लखाने बंद कर दिए जाएंगे। यूपी का गन्ना किसान परेशान है, उसे उचित कीमत नहीं मिलती। समय पर भुगतान भी नहीं होता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गन्ना किसानों की बेहतरी के लिए तमाम उपाय किये पर यूपी में गन्ना किसानों का छह हजार करोड़ रूपए बकाया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार की चीनी मिलों से सांठगांठ है। इसीलिए गन्ना किसानों का भला नहीं हो रहा है। श्री शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में 120 दिनो के भीतर गन्ना किसानों का छह हजार करोड़ रूपया उनके एकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इसके बाद गन्ना किसानों का भुगतान उसी दिन कर दिया जाएगा जब वो अपनी फसल लेकर मिलों पर जाएंगे। श्री शाह ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश पलायन से जूझ रहा है। गुंडागर्दी से परेशान लोग अपना गांव घर छोड़ कर जा रहे हैं। अखिलेश सरकार वोट बैंक और तुष्टीकरण की राजनीति के चलते चुप बैठी हुई है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार पलायन रोकने के लिए हर कलेक्टर को जिम्मेदारी देगी और लोगों की सुरक्षा करेगी। किसी को अपना गांव नहीं छोड़ना पड़ेगा।