जयपुर: जयपुर में फिल्म पद्मावती की शूटिंग कर रहे डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ मारपीट की गई है। इसके साथ ही फिल्म के सेट पर तोड़-फोड़ भी हुई है। यह हमला करणी सेना के सदस्यों ने किया है। भंसाली जयपुर के जयगढ़ किले में पद्मावती की शूटिंग कर रहे थे। तभी वहां प्रदर्शन करते हुए करणी सेना के सदस्य पहुंच गए, वहां पर उन्होंने भंसाली के साथ मारपीट और सेट पर तोड़फोड़ की। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है कि वीडियो में प्रदर्शनकारी सेट पर गुस्से में दौड़ते, कैमरों और अन्य शूटिंग उपकरणों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वीडियो में प्रदर्शनकारी गाली गलौच करते हुए भी नजर आ रहे हैं।
प्रदर्शनकारी भारी संख्या में किले में प्रवेश किया और पद्मावती मूवी के क्रू कुछ समझ पाते उन्होंने क्रू मेंबर्स पर हमला कर दिया। इसके बाद उन्होंने भंसाली को घेर लिया, जो कि मॉनिटर के सामने बैठे थे। भंसाली की टीम उन्हें बचाने की कोशिश कर रही थी, लेकिन प्रदर्शनकारियों के सामने वे कामयाब नहीं हो पाए। प्रदर्शनकारियों ने भंसाली के बाल खींचें और थप्पड़ मारे। इसके बाद भीड़ ने फिल्म शूटिंग के उपकरणों को उठा उठाकर जमीन पर फेंकना शुरू कर दिया। इसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर मामले को शांत कराया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने पांच लोगों को इस मामले में हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में छोड़ दिया। साथ ही कहा गया है कि फिल्म की टीम की ओर से पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है, ऐसे में प्रदर्शनकारियों और हमला करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। करणी सेना के कार्यकर्ता विक्रम सिंह‍ ने बताया, ‘फिल्‍म में रानी पद्मावती के बारे में गलत जानकारी दी जा रही है। हमारा मुख्‍य प्रदर्शन फिल्‍म में तथ्‍यों के साथ छेड़छाड़ को लेकर था। इसे सहन नहीं किया जाएगा।’

करणी सेना का कहना है कि फिल्‍म में खिलजी और पद्मावती के लव सीन भी हैं जो गलत हैं। पद्मावती ने खुद को खिलजी को सौंपने के बजाय जान दे दी थी। उन्‍होंने हजारों अन्‍य महिलाओं के साथ जौहर कर लिया था। सेना ने इस तरह के दृश्‍यों को फिल्‍म से हटाने की मांग की है। पद्मावती फिल्म चित्‍तौड़गढ़ के राजा रतन सिंह, उनकी पत्‍नी पद्मावती और अल्‍लाउद्दीन खिलजी पर आधारित हैं। फिल्‍म में शाहिद कपूर रतन सिंह, दीपिका पादुकोण पद्मावती और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभा रहे हैं। आशुतोष गोवारिकर की मूवी जोधा अकबर का विरोध भी करणी सेना ने ही किया था।