सपा सरकार ने यूपी को अपराध प्रदेश बनाकर रख दिया: मायावती

सपा सरकार ने यूपी को अपराध प्रदेश बनाकर रख दिया: मायावती

लखनऊ: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज बयान जारी करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र में किये गये लोक-लुभावन वायदे जनता की आंखों में धूल झोंकने वाला बताया.

वहीं मायावती ने अखिलेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा सरकार ने पिछले 5 वर्षों में वह काम क्यों नहीं किए, जिनका अब वायदा किया जा रहा है. मायावती ने सपा के घोषणा पत्र पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि वास्तव में सपा सरकार ने अपने शासनकाल में प्रदेश को जंगलराज का प्रतीक अपराध प्रदेश व दंगा-प्रदेश बनाकर रख दिया.

इसके अलावा विकास के जो काम बसपा की पिछली सरकार में शुरू किये गये थे, उनकी पहले कुछ वर्षों में उपेक्षा की गई.

बाद में आधी-अधूरी बनी योजनाओं का लोकार्पण और उद्घाटन करके सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की कोशिश की गई. हालांकि इनमें ज्यादातर योजनाएं बजट के बिना अभी तक भी अधूरी हैं और उनका इस्तेमाल जनता अभी नहीं कर पा रही है. वर्तमान सरकार के मुखिया की आपाधापी की राजनीति और हड़बड़ी और गड़बड़ी की सरकार ने प्रदेश का पिछले 5 वर्षों में जितना अहित व नुकसान किया है, उसकी भरपाई होना बहुत ही मुश्किल है.

राजधानी की मुख्य योजनाओं को पूरा करने का सरकारी खर्चों पर काफी डंका पीटा जाता रहा, वह अभी तक भी आधी-अधूरी ही पड़ी हुई है. उनका जनहित में सही इस्तेमाल नहीं हो पा रहा है. इन योजनाओं में व्यापक भ्रष्टाचार की भी आमचर्चा है.

वहीं बसपा सुप्रीमों ने कहा कि सपा की प्रदेश व भाजपा की केन्द्र सरकार ने अपनी गलत नीतियों के कारण प्रदेश को और भी ज्यादा पिछड़ा प्रदेश बना दिया है.