चार लाख इनामी राशि के "सुपर स्पोर्ट्स कप" लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फुटबालरों का जमावड़ा

लखनऊ: नफासत और नज़ाकत के शहर लखनऊ में कल से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर्स का दंगल शुरू होने जा रहा है। शहर के के डी सिंह बाबू स्टेडियम पर 24 जनवरी से 29 जनवरी तक सुपर स्पोर्ट्स सोसाइटी के तत्वाधान "सुपर स्पोर्ट्स कप" का आयोजन होगा ।

सोसाइटी के सीईओ धीरेन्द्र सिंह चौहान ने आज पत्रकारों को प्रतियोगिता के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए बताया कि इंडियन आयल आल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट के अंतर्गत "सुपर स्पोर्ट्स कप" जो प्रदेश की सबसे बड़ी इनामी राशि वाला फुटबॉल टूर्नामेंट है में मशहूर विदेशी खिलाडियों समेत राष्ट्रिय स्तर के कई फुटबॉलर मेहमान बनकर नवाबों के शहर में आ रहे हैं।

सचिव उमेश गुप्ता ने बताया कि चार लाख कुल इनामी राशि वाला सुपर स्पोर्ट्स कप नॉक आउट राउंड पर खेल जायेगा जिसका फाइनल मैच 29 जनवरी को होगा ।

अध्यक्ष प्रभजोत ने बताया कि इस बार टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण अंतरराष्ट्रीय खिलाडी नाइजीरिया के सिसे व डिजिब्रील होंगे । इसके साथ पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाडी संजीव मारिया, राष्ट्रिय स्तर के खिलाडियों में इंडिया फुटबॉल लीग के मोहम्मद रफ़ीक़ मुकाबलों को रोमांचक बनाएंगे।

प्रतियोगिता में ONGC, BSF, CIDF, CRPF, RCF, RBI, CAG, GBFC, Air India, R K Steel और स्थानीय सनराइज खिलाडी फुटबॉल दंगल में शामिल होंगे । प्रतियोगिता में वेजेता को दो लाख और उपविजेता को एक लाख का इनाम दिया जायेगा, इसके अतिरिक्त अन्य इनाम भी दिए जायेंगे। आयोजकों की ओर इस बार विशेषरूप से दर्शकों के लिए भी जलपान की व्यवस्था की गयी है ताकि प्रतियोगिता को ज़्यादा से ज़्यादा दर्शक मिल सकें ।