कांग्रेस, सपा से गठबंधन को तैयार: आज़ाद

कांग्रेस, सपा से गठबंधन को तैयार: आज़ाद

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इसका ऐलान किया। गुलाम नबी आजाद के इस बयान पर शीला दीक्षित ने भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि वह सीएम पद की उम्मीदवारी से अपना नाम बिना किसी परेशानी के वापस लेती हैं क्योंकि सीएम पद के लिए दो उम्मीदवार नहीं हो सकते। दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से कहा है कि ‘एक-दो दिन में’ इस संबंध में औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

वहीं इस मामले का जिक्र करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा, ‘यूपी चुनाव में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन होगा।’ उन्होंने आगे कहा कि मामले के बारे में ज्यादा जानकारी आने वाले दिनों में बता दी जाएंगी। आजाद ने यह भी कहा कि गठबंधन का नेतृत्व अखिलेश करेंगे।

इससे पहले सोमवार को चुनाव आयोग ने साईकिल के लिए पार्टी ने अंदर चल रही लड़ाई में अखिलेश का पलड़ा भारी बताते हुए उन्हें असली समाजवादी पार्टी बताया था। इसके साथ ही साइकिल चुनाव चिन्ह भी अखिलेश को मिल गया था। फरवरी में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं। सभी राज्यों के चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे।