ऐसे हुआ बिहार में नाव हादसा

ऐसे हुआ बिहार में नाव हादसा

पटना: बिहार में गंगा नदी में एक नाव के पलट जाने से उस पर सवार कम से कम 24 व्यक्तियों की पानी में डूबने से मौत हो गई। मृतक व्यक्तियों में कुछ नाबालिग भी शामिल थे। यह दुर्घटना संभवत: नौका पर अधिक लोगों के सवार होने के कारण हुई होगी। घटना का एक कैमरा फुटेज भी सामने आया है। उसमें दिखाया गया है कि किस तरह से नाव पलटी। वीडियो में आस-पास खड़े लोगों को चिल्लाते हुए भी सुना जा सकता है। वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग अपनी जान बचाने की कोशिश में नाव से कूदने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन उसकी वजह से नाव का बैलेंस और ज्यादा बिगड़ जाता है। इसके बाद नाव पलट जाती है और सभी लोग पानी में डूबने लगते हैं।

पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान:

मोदी ने जान गंवाने वाले के परिवार को 2 लाख रुपए देने का ऐलान किया है। इसके अलावा उनकी तरफ से गंभीर रुप से घायल को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

पटना मेडिकल कॉलेज में लाए गए जख्मी लोगों और मृतकों के शरीर की पहचान के लिए लोग लगातार वहां आ रहे हैं। इसके अलावा हॉस्पिटल ने मिले शवों की पहचान के लिए फोटोज भी जारी किए हैं।

बताया जाता है कि एनआईटी घाट के पास जब शाम में नौका दुर्घटना हुई तब नौका पर करीब 40 व्यक्ति सवार थे। नौका पर सवार व्यक्तियों में से कुछ तैरकर नदी के बाहर आ गए जबकि कुछ परिवारों ने कहा कि उनके परिजन लापता हैं। नौका पर सवार व्यक्ति मकर संक्रांति के मौके पर नदी पार सबलपुर दियारा में पतंगबाजी उत्सव देखकर पटना में रानीघाट लौट रहे थे।

India