ममता की चुनौती , PM मोदी मुझे अरेस्ट करें

ममता की चुनौती , PM मोदी मुझे अरेस्ट करें

नई दिल्ली: टीएमसी सांसद और पार्टी के संसदीय दल के नेता सुदीप बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी है। ममता ने कहा कि जो लोग नोटबंदी के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं उन्हें डराने के लिए नरेंद्र मोदी सीबीआई, ईडी और आईटी का इस्तेमाल कर रहे हैं। ममता ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ देश की जनता को सड़क पर उतरना चाहिए, लोग केंद्र सरकार को सबक सिखाएंगे। टीएमसी ने कहा है कि वह सांसद की गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को धरना देगी।

ममता ने कहा कि अगर केंद्र को लगता है कि हमारे सांसद को गिरफ्तार करने के बाद हम प्रदर्शन नहीं करेंगे तो वह गलत सोचते हैं। ममता ने दावा किया कि कई राजनीतिक पार्टियां डरी हुई हैं, लेकिन बोल नहीं पा रही हैं:

ममता ने प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए कहा कि वह कुछ नहीं कर सकते हैं और देश के लोगों की आवाज को वह बिल्कुल भी दबा नहीं सकते हैं। सुदीप बंद्योपाध्याय की गिरफ्तारी पर ममता ने कहा कि हम इस लड़ाई को कोर्ट में लड़ेंगे और कोर्ट से न्याय मागेंगे। इसके अलावा ममता ने केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान करते हुए कहा कि हम नोटबंदी के खिलाफ 9 जनवरी को कोलकाता में रिजर्व बैंक के बाहर धरना देंगे। वहीं 10 व 11 जनवरी को हम दिल्ली में आरबीआई के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को रोज वैली घोटाले में गिरफ्तार कर लिया। पांच दिनों में यह पार्टी के दूसरे सांसद की गिरफ्तारी है। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि बंद्योपाध्याय से इस घोटाले में दूसरे चरण की पूछताछ की गयी और चार घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। वह तीसरी बार सांसद बने हैं।

इससे पहले टीएमसी सांसद तपस पाल को गिरफ्तार किया जा चुका है। सूत्रों ने बताया कि ओडिशा खुफिया विभाग के अधिकारियों के अलावा सीबीआई की पांच सदस्यीय टीम ने उनसे पूछताछ की।