“आगाज-2017” बढ़ाएगा व्यापारियों में आत्मविश्वास।

लखनऊ: लखनऊ समेत पूरे प्रदेश के व्यापारी अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर इलाहाबाद में जमा होंगे । पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार नन्द गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी ने आज यहाँ एक प्रेसवार्ता में बताया कि सुगम व्यापार तथा व्यापारियों के आत्म विश्वास को बढ़ाने एवं भयमुक्त माहौल की संरचना के संकल्प के साथ 8 जनवरी को संगम नगरी इलाहाबाद मे देश के कोने कोने से व्यापारी महासम्मेलन “आगाज-2017” में एकत्रित होंगे।

श्री नंदी ने बताया कि आज लखनऊ समेत पूरे प्रदेश का व्यापारी वर्ग अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर बहुत आहत है। इस समाज का योगदान देश तथा प्रदेश के विकास की धारा प्रवाह का बड़ा स्रोत है परंतु आये दिन बदलते नियम कानून एवं भय ग्रस्त माहौल ने व्यापारियों में आत्मविश्वास की कमी पैदा कर दी है जिसके कारण व्यापारियों में तनाव तथा लाचारी का अनुभव हो रहा है।

’’आगाज 2017’’ व्यापारी समाज के साथ इलाहाबाद के आम जन मानस के हितों के लिए भी प्रतिबद्ध होगी तथा इस ऐतिहासिक जनसभा कार्यक्रम में लगभग सभी छोटे बड़े व्यापार से जुड़े व्यापारियों, कामगारों, कारीगरों को को होने वाली विभिन्न समस्याओं तथा हो रहे शोषण पर चिंतन और समाधान पर देश के प्रतिष्ठित व्यापारी नेता तथा विचारक अपने विचार रखेंगे।

’’आगाज 2017’’ का आयोजन पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार नन्द गोपाल गुप्ता नंदी के नेतृत्व में होगा इसमें डॉ. सुभाष चंद्रा, राज्य सभा सांसद एवं प्रबंध निदेशक जी ग्रुप मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे । पहली बार डॉ. सुभाष चंद्रा, प्रदेश के व्यापारियों को अपने संबोधन के माध्यम से प्रेरित करने एवं उनका आत्मविश्वास बढाने के साथ व्यापारियों को होने वाली समस्याओं के संबन्ध मे सीधे संवाद करेंगे जिसमे व्यापारियों की राजनैतिक हिस्सेदारी पर चर्चा होगी।