चेन्नई। 5वें और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली इनिंग में 20 ओवर में बिना विकेट के नुकसान पर 60 रन बना लिए हैं। लोकेश राहुल (30) और पार्थिव पटेल (28) नॉट आउट लौटे। इससे पहले शनिवार को इंग्लैंड की पूरी टीम पहली इनिंग में 477 रन पर ऑलआउट हुई। पहली पारी के आधार पर भारत 417 रन पीछे है।

इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 157.2 ओवर में सभी विकेट खोकर 477 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन मोईन अली ने 146 रन बनाए। डावसन 66 रन बनाकर नॉट आउट लौटे, जबकि जो रूट ने 88 और राशिद ने 60 रन की उपयोगी पारी खेली। भारत की ओर से सबसे अधिक विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए। उन्होंने 3 विकेट लिए, जबकि इशांत शर्मा और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए। रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा को एक-एक विकेट मिला।
खराब शुरुआत के बाद संभली इंग्लिश टीम

एम.ए चिंदबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को पहला झटका केटान जेनिंग्स (1) के रूप में लगा। उन्हें 7 के कुल योग पर इस मैच में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आउट किया। कप्तान एलिस्टर कुक (10) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और रवींद्र जडेजा की गेंद पर 21 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए।

इसके बाद रूट और अली ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 186 रनों की साझेदारी की। पहले ही सीरीज से हाथ थो चुकी इंग्लैंड की इस मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन अली और जोए रूट (88) ने बेहरतीन बल्लेबाजी करते हुए दूसरे सेशन में टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अली ने जॉनी बैरिस्टो (49) के साथ चौथे विकेट के लिए 86 रन जोड़े। बैरिस्टो को दिन के आखिरी सत्र में जडेजा ने अपना तीसरा शिकार बनाया। इंग्लैंड ने पहले दिन (शुक्रवार) चार विकेट पर 284 रन बनाए थे। दूसरे दिन उसने अपने खाते में 197 रनों और जोड़े और चायकाल के बाद पूरी टीम पवेलियन लौट गई।