लखनऊ। तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम को 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप में शतरंज की बिसात पर आज कड़ी टक्कर मिली तथा वह कार्तिकेयन मुरली व विदित गुजराती के साथ संयुक्त रुप से शीर्ष पर काबिज रहे।

यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के दसवेंं दौर के बाद अरविंद चिदम्बरम के 7.5 अंक रहे लेकिन कार्तिकेयन मुरली व विदित गुजराती ने भी आज की बाजी के बाद सर्वाधिक अंक अर्जित करते हुए मुकाबले को रोमांचक बना दिया है।
आज तीसरी टेबल पर महाराष्टï्र के अभिषेक केलकर (आईएम) ने स्लाव डच वैरिएशन मेंं एलआईसी के श्रीराम झा (जीएम) को 42 चालों के बाद मात दी।
चौथी टेबल पर रेलवे के एस.नितिन (आईएम) ने सफेद मोहरों के साथ कैरो कॉन टू नाइट वैरिएशन के सहारे रेलवे के ही रवि तेजा (आईएम) को 34 चालों में शिकस्त दी।

वहीं पांचवीं टेबल पर अरविंद चिदम्बरम (जीएम) ने काले मोहरों के सहारे खेलते हुए अपने अनुभव के सहारे कड़ी टक्कर दी। अरविंद चिदम्बरम के खिलाफ आंध्र प्रदेश के डीबीसी प्रसाद ने लंदन सिस्टम वैरिएशन का सहारा लिया और 56 चालों के बाद दोनों ड्रा पर सहमत हो गए।

छठीं टेबल पर इंडियन एयरलाइंस के तेजस बाकरे (जीएम) ने पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत कुंटे (जीएम) के खिलाफ रूई लोपेज जैत्सोव वैरिएशन से खेला लेकिन लगातार एक जैसी चाल चलने के बाद मुकाबले का परिणाम ड्रा से निकला।
पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती (जीएम) ने रेलवे के वरिष्ठï आरआर लक्ष्मण (जीएम) को निम्जो सैमिश्च वैरिएशन से शुरुआत की और 32 चालों के बाद जीत की बाजी अपने नाम कर ली।

वहीं पेट्रोलियम बोर्ड के बी.अधिबान व तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) को अपने प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ वाकओवर मिला।