लखनऊ। तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम ने 54वीं नेशनल प्रीमियर चेस चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन जारी खते हुए नौवेंदौर के बाद सर्वाधिक सात अंक अर्जित करते हुए शीर्ष पर अपना दबदबा कायम रखा।
यूपी चेस स्पोट्र्स एसोसिएशन के तत्वावधान मेंं गोमतीनगर स्थित पांच सितारा रेनेशां होटल में चल रही इस चैंपियनशिप के नौवें दौर में विदित गुजराती व कार्तिकेयन मुरली दोनों 6.5 अंक के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर चल रहे हैं।

दूसरी टेबल पर रेलवे के आरआर लक्ष्मण (जीएम) ने इंडियन एयरलाइंस के तेजस बाकरे(जीएम) दोनों ने मैच में स्लाव एक्सचेंज वैरिएशन का सहारा लिया लेकिन 26 चालों के बाद दोनों सुरक्षित ड्रा पर सहमत हो गए क्योंकि कोई भी हार का खतरा नहीं उठाना चाहता था।
तीसरी टेबल पर पेट्रोलियम बोर्ड के अभिजीत कुंटे (जीएम) ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और गैरवरीय आंध्र प्रदेश के डीबीसी प्रसाद को स्लाव सिलिस्टेटर वैरिएशन में 60 चालों के बाद मात दी।
चौथी टेबल पर तमिलनाडु के अरविंद चिदम्बरम (जीएम) ने रेलवे के एस.नितिन (आईएम) के खिलाफ सफेद मोहरों के सहारे सिसिलियन मास्को अटैक वैरिएशन से आक्रामक शुरुआत की लेकिन कुछ समय बाद लगातार एक जैसी चाल चलने के बाद मैच ड्रा हो गया।

रेलवे के रवि तेजा (आईएम) ने पांचवी टेबल पर कैरो कॉन पान अटैक वैरिएशन से शुरुआत की और प्रतिद्वंद्वी महाराष्टï्र के अभिषेक केलकर (आईएम) को आसानी से दबाव में रखते हुए 43 चालों के बाद जीत दर्ज की।
सातवीं टेबल पर पीएसपीबी के बी.अधिबान (जीएम) व तमिलनाडु के कार्तिकेयन मुरली (जीएम) के बीच मुकाबला ड्रा रहने से दोनों खिलाडिय़ों ने आधे-आधे अंक बांटे।
वहीं पेट्रोलियम बोर्ड के विदित गुजराती (जीएम) व एलआईसी के श्रीराम झा (जीएम) को प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ वाकओवर मिला।