नई दिल्ली: योग गुरू बाबा रामदेव ने नोटबंदी का विरोध करने वालों को ‘देशद्रोही’ करार देते हुए सोमवार को कहा कि मंदिरों में छिपी अकूत संपत्ति का भी खुलासा होना चाहिए। बाबा रामदेव ने नोटबंदी के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में उतरे। हिंदू साधु-संतों के साथ एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि इस फैसले का विरोध करने वाले देशद्रोही हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि इस साहसिक कदम का विरोध करने वाले राजनीतिक दल जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने इन राजनीतिक दलों से सवाल किया कि इस फैसले में गलत क्या है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी जैसा कड़ा कदम उठाने के कारण मोदी की जान को खतरा है इसलिए उनकी सुरक्षा बढ़ायी जानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी बात सामने आयी है कि मंदिरों में जमा अधिकांश पैसा बेनामी और कालाधन है। मंदिरों को या तो स्कूल, अस्पताल जैसे जनहित के काम करने चाहिए या अतिरिक्त पैसे का सरकार के समक्ष खुलासा करना चाहिए।

बाबा रामदेव इससे पहले भी केंद्र सरकार द्वारा लिए गए नोटबंदी के फैसले पर बयान दे चुके हैं। 12 नवंबर को हुए हिन्दुस्तान शिखर समागम में मुख्य वक्ता के रूप में पहुंचे बाबा रामदेव ने कहा था कि प्रधानमंत्री द्वारा नोटबंदी के फैसले से आतंकी और नक्सलियों की फंडिंग पर रोक लगेगी।