घरेलू उपकरण खण्ड में भारत की प्रमुख कंपनियों में से एक, गोदरेज अप्लायंसेज को हाल ही में जापान इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन प्रोमोशन द्वारा प्रतिष्ठित एवं अंतर्राष्ट्रीय रूप से चर्चित ‘गुड डिजाइन अवार्ड’ दिया गया। गोदरेज अप्लायंसेज को यह पुरस्कार इसके दो उत्पादों की रेंज – 240 लीटर, 260 लीटर एवं 290 लीटर वाले फ्रॉस्ट फ्री रेफ्रिजरेटर्स की इऑन रेंज और 1 टन व 1.5 टन वाले एयर कंडिशनर्स की ग्रीन बैलेंस की रेंज के लिए दिया गया है।

रेफ्रिजरेटर्स की गोदरेज इऑन रेंज ऊर्जा की कम खपत, इंटेलिजेंट ऑपरेशन एवं सुंदरता का उपयुक्त मिश्रण है। यह भारत में उपलब्ध ऐसे चंद फ्रॉस्ट-फ्री रेंज में से एक है, जो ब्यूरो ऑफ एनर्जी एफिशिएंसी, भारत सरकार द्वारा वर्ष 2016 के लिए निर्देशित नवीनतम ऊर्जा रेटिंग मानकों के अनुसार सभी क्षमताओं में 4-स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आता है। इसमें कई अन्य विशेषताएं भी हैं, जैसे-बेहतर पोषण परिरक्षण हेतु इंटेलिजेंट मोड, ऊर्जा की कम खपत के लिए इंटेलिजेंट इन्वर्टर कंप्रेसर, बेहतर ऑल-राउंड कूलिंग के लिए पेटेंटयुक्त कूल शॉवर तकनीक, कूलिंग रिटेंशन के लिए स्टे कूल तकनीक और इसकी अपनी श्रेणी में सबसे बड़ा वेजिटेबल ट्रे।

आधुनिक भारतीय ग्राहकों की जीवनशैली को ध्यान में रखते हुए इस रेंज को ध्यानपूर्वक डिजाइन किया गया है। इस रेफ्रिजरेटर में सब्जियां रखने की जगह विशाल 34 लीटर है, जिसमें एक हफ्ते के लिए हरी सब्जियां रखी जा सकती हैं; इसमें क्षैतिज रूप से बोतलों को रखने के लिए आकर्षक वाइन रैक है; कोला के बड़े बोतल रखने के लिए इसके डोर में 2.5 लीटर के बोतले के लिए जगह बनी हुई है और सामान रखने की अतिरिक्त जगह के लिहाज से इसमें गहरा बॉटम चिलर है। इन आधुनिक ग्राहकों की तेज गति वाली जीवनशैली के अनुरूप, रेफ्रिजरेटर के मुख्य कंपार्टमेंट में ईजी-स्लाइड-आउट बिन्स लगे हुए हैं, और इसके डोर में स्टोर – ऐंड – सर्व बिन्स लगे हैं जिसके जरिए बार-बार जरूरत पड़ने वाली चीजों को आसानीपूर्वक रखा और निकाला जा सकता है। गोदरेज अप्लायंसेज के सभी रेफ्रिजरेटर्स की तरही ही, यह नया इऑन फ्रॉस्ट फ्री रेंज 100 प्रतिशत ग्र्रीन है, और यह पूरी तरह से सीएफसी, एचएफसी एवं एचसीएफसी से मुक्त है।