लखनऊ: सेफजुकेट ने सफलतापूर्वक अंबाला, दिल्ली, लखनऊ, जयपुर, रांची, इंदौर और कोच्चि सहित देष के सात विभिन्न स्थानों में भारत के पहले लॉजिस्टिक्स रोजगार मेले का आयोजन किया। इस मेले में विभिन्न शैक्षणिक पृष्ठभूमियों से आए 14000 विद्यार्थियों के साथ ही मुख्य रूप से प्रसिद्ध लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन उद्योग से आने वाले 100 से ज्यादा प्रसिद्ध नियोक्ता ने भाग लिया।

संचालन और बिक्री दोनों क्षेत्रों में 450 विद्यार्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया था और जब बाकी 52 नियोक्ता अपने परिणामों को साझा करेंगे तो यह संख्या 1200 तक पहुंचने की उम्मीद है। ये छांटे गए प्रतिभागी अब सफल अवसरों और उज्ज्वल भविष्य में प्रवेष कर गए हैं। इस रोजगार मेले ने एक ही समय पर उद्योगों और प्रतिभाओं का आपस में मेल कराते हुए, कौषल की कमी को प्रभावी रूप से पूरा किया है और उद्योग को नवीन प्रतिभाएं प्रदान की हैं।

इस मौके पर बात करते हुए सेफजुकेट की सीईओ मिस दिव्या जैन ने बताया कि वे इस कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साहित थी और कहा कि, ‘‘यह अपनी तरह का पहला कार्यक्रम है जो कि न केवल एक सुषिक्षित जन-षक्ति को लेकर लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन क्षेत्र की मांगों को पूरा करता है बल्कि इसने युवाओं के लिये भी अवसरों के द्वार खोले हैं ताकि वे अपने मुख्य करियर विकल्पों में से एक के रूप में लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन क्षेत्र पर विचार करें।’’ उन्होंने इस पर भी जोर दिया कि ऐसे और भी कार्यक्रमों को आयोजित करने और नियोक्ताओं और प्रतिभाओं को एक-साथ लाने की जरूरत है ताकि उद्योगों और नौकरी खोजने वाले युवाओं दोनों को लाभ मिले। सेफजुकेट लॉजिस्टिक्स और सप्लाई चेन क्षेत्र के लिये जन-षक्ति को प्रषिक्षित करने पर केन्द्रित है, जो कि भविष्य के लिये हजारों युवाओं को तैयार करेगा।