नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से हो रही फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। आतंकियों ने मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवान के शव के साथ बर्बरता की है। बताया जा रहा कि शहीद होने वाला जवान 17 सिख रेजीमेंट का है। आतंकियों के भागने के लिए पाकिस्तानी सैनिकों ने कवर फायर किया। जवानों ने एक आतंकी को मार गिराया है।
पाकिस्तान की फौज लगातार अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई कर पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया है। इस बीच खबर है कि पुंछ के मेंढर सेक्टर में पाकिस्तान की भारी फायरिंग और शैलिंग का जबाव देते हुए भारतीय सेना ने सोनावैली में पाक सैनिकों की तीन पोस्ट तबाह कर दी है। इस जवाबी हमले में 6-7 पाक सैनिकों के मारे जाने की खबर है।

बीएसएफ की अब तक हुई कार्रवाई में करीब 15 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं, जबकि दो दर्जन से ज्यादा घायल हैं। बीएसएफ के मुताबिक गोलीबारी में पाकिस्तान के शकरगड़, नारोवाल और चपरार इलाके में काफी तबाही हुई है। भारत की तरफ से जबरदस्त कार्रवाई से घबराए पाकिस्तान ने सीमा पर बनी अपनी चौकियों पर एसएसजी के जवान तैनात कर दिए हैं। पाकिस्तान के कमांडो शार्प शूटर्स को भारतीय जवानों पर स्नाइपर अटैक करने के लिए करीब एक दर्जन पोस्ट पर तैनात किया गया है।

एक तरफ पाकिस्तान भारतीय जवानों पर छिपकर निशाना साध रहा है तो वहीं उसके सैनिक भारतीय सीमा में बसे लोगों को निशाना बना रहे हैं। पाकिस्तान ने आरएस पुरा, नौशेरा और कठुआ में 30 से अधिक चौकियों पर फायरिंग कर 35 से ज्यादा गांवों को निशाना बनाया, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। लोगों के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में पांच किलोमीटर अंदर तक गोले आकर गिर रहे हैं, जिससे हर तरफ तबाही मच रही है। दीवारों में सुराख कर रहे मोर्टार के गोले लोगों में खौफ पैदा कर रहे हैं।

भारत की सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में एलओसी और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर इस कदर फायरिंग कर रहा है कि वहां छोटे युद्ध जैसे हालात बन गए हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान ने 40 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा है। इसमें अब तक 7 जवान शहीद हो चुके हैं जिसमें बीएसएफ के तीन जांबाज शामिल हैं। आरएसपुरा सेक्टर में शहीद हुए हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार को आज जम्मू में बीएसएफ अधिकारियों ने श्रद्धांजलि दी।