लखनऊ। समाजवादी पार्टी (एसपी) के यूपी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने राज्य में बीजेपी विरोधी गठबंधन के संकेत दिए हैं। खबर है कि इस संबंध में वह कांग्रेस और आरएलडी के संपर्क में हैं। इससे पहले मुलायम भी आरएलडी और कांग्रेस के लोगों से बात कर चुके हैं। लेकिन कांग्रेस की तरफ से जो संकेत मिल रहे हैं वो सपा के लिहाज से सही नहीं हैं।

दिल्ली की पूर्व सीएम और यूपी में कांग्रेस का सीएम चेहरा शीला दीक्षित ने कहा है कि सपा में शिवपाल और अखिलेश यादव के साथ अलग-अलग तरह से बात होगी क्योंकि अब दोनों साथ नहीं हैं। अखिलेश साथ काम करने के लिहाज से बेहतर हैं और उनकी सरकार में किसी तरह का स्कैंडल भी सामने नहीं आया है। शीला के इस बयान से साफ है कि सपा में दो फाड़ होने की स्थिति में वह अखिलेश के संग जाना पसंद करेंगी।

वहीं, राज्य में नीतीश की जेडीयू और शरद पवार की एनसीपी के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही आरएलडी के सूत्रों ने बताया है कि अभी तक किसी से भी गठबंधन पर बात नहीं हुई है। मुलायम ने अजित को फोन किया था लेकिन सीधी राजनीतिक बात नहीं हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि आरएलडी कांग्रेस के साथ गठबंधन के पक्ष में नहीं है क्योंकि उसके मुताबिक पार्टी के पास ऑफर करने के लिए कुछ नहीं है। आरएलडी इंतजार करो की नीति पर चल रही है।