लखनऊ: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का कहना है कि कुछ लोग हमारे खिलाफ साजिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह लोग रथ रोकना चाहते हैं। हमें अब सबको दिखाना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि रथ भी चलेगा और समाजवादी पार्टी की रजत जयंती भी होगी।

जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में बुधवार को रथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उसे सफल बनाने के निर्देश पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिये। उन्होंने कहा कि वक्त आ गया। इसलिए हम जनता के बीच जा रहे हैं। विकास रथ यात्रा जैसी भीड़ पार्टी के रजत जयंती समारोह में भी होगी। उन्होंने दोनों कार्यक्रमों को सफल बनाने का निर्देश बैठक में मौजूद लोगों को दिया। बैठक में मुख्यमंत्री ने रथ यात्रा के संभावित रूट लखनऊ, उन्नाव और कानपुर को लेकर भी चर्चा की।

सीएम अखिलेश यादव ने पार्टी में तमाम उठापटक के बावजूद आज सरकारी फाइलें निपटाईं और समर्थकों से मुलाकात भी की। इससे पहले उन्होंने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू भी दिया। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पद से हटा दिया जाता है तो वह पार्टी नहीं छोड़ेंगे। न ही कोई नई पार्टी बनाएंगे। उनका ध्यान अब सिर्फ आगामी चुनाव पर है। इसके सिवा कोई मेरी योजना नहीं है। उन्होंने कहा अब चुनाव प्रचार पर जुट गए हैं। रथ यात्रा के कार्यक्रम पर ध्यान दे रहे हैं। बोले- मैंने विकास के तमाम काम किए हैं और लोग विकास के मुद्दे पर वोट करेंगे।

उन्होंने फिर दोहराया कि मुझे मेरे पिता मुलायम सिंह यादव ने ही बनाया है। वह कहेंगे मो मैं पद छोड़ दूंगा। इससे पहले सीएम ने कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले बोनस और तनख्वाह दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी।