सुलतानपुर। कादीपुर केातवाली के बगल अभी चंद दिन पहले ही कोषागार से एक करोड़ पन्द्रह लाख रूपये उड़ा दिये थे कि चोरो ने एक और चोरी की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे डाला। कोतवाली से मात्र ड़ेढ़ सौ मीटर की दूरी पर बीती रात चोरो ने एक बार फिर कानून व्यवस्था को धता बताते हुए तीन ज्वेलरी एक गारमेन्ट तथा सिनेट्री दुकान का सटर तोड़ लाखों के माल व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी होने पर क्षेत्र में दहशत का महौल कायम हो गया। पुलिस व जाँच टीमें घटना स्थल पहुँच कर छानबीन मे जुट गयी है।

ज्ञात हो की इससे पहले बीते 15 अक्टूबर को चोरों ने 1 करोड़ 15 लाख रुपया तहसील परिसर में स्थित सरकारी खजाने से चोरी कर कानून व्यवस्था पर वूरी तरह प्रहार किया था। अभी तक पुलिस उसी छानबीन में जूटी थी कि बीती रात चोरो ने कानून व्यवस्था को धता बतातेे हुए पाँच दुकानो का ताला एक बार फिर आम जन मानस के बीच संनसनी फैला दिया। चोरो ने नगर में कोतवाली से लगभग ड़ेढ़ सौ मीटर की दूरी दोस्तपुर रोड स्थित श्री ज्वेलर्स, नवीन गारमेन्ट एण्ड ज्वेलर्स, विजय वस्त्रालय एण्ड ज्वेलर्स से लाखों रुपये के सोने चाँदी के जेवरात व नकदी तथा ओशो गारमेंन्ट की दुकान मे से कपड़े व 10 हजार नकदी, अमन सिनेट्री वेयर से गल्ले में रख लगभग 10 हजार रुपये सटर तोड़ कर चूराते हुए घटना को अंजाम दिया।

घटना की सूचना पर फोरेन्सिक टीम, डाग स्कवायड, क्राइम ब्रान्च, कादीपुर, कौदीकलां, दोस्तपुर की पुलिस टीम पहुँच कर जाँच में लग गई हैं। घटना से कस्बे से अक्रोसित व्यपारियों ने अखिल भारतीय उद्योग व्यपार मण्डल के नेतृत्व में मौके पर पहुँचे अपर पुलिस अधीक्षक विनय कुमार सिंह से मिल कर अपनी नराजगी जहिर करते हुए कोतवाली परिसर में ज्ञापन सौप घटना की अबिलम्ब खुलासे का माँग किया। बड़ी बात तो यह है कादीपुर जैसे संवेदनशील इलाके को अधिकारियों ने भी नजरअन्दाज किया है। पुलिस महकमें में लगभग एक माह पूर्व से क्षेत्राधिकारी की कुर्सी एक वर्ष पूर्व से कोतवाली में निरीक्षक की कुर्सी और 10 दिन पूर्व से कोतवाली प्रभारी की कुर्सी खाली चल रही है। परिणामस्वरुप चोरो अपराधियों के उपर प्रभावी अकुश न लग पाने से दिन प्रतिदिन हौसले बुलन्द होते जा रहे है जिसका परिणाम आम जनता भुगत रही हैं। कादीपुर कोतवाली प्रभारी ने बताया कि जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जायेगा। मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। पुलिस अधीक्षक पवन कुमार ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए स्वाट टीम लगायी गयी है।