कुआंटान (मलेशिया): भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी-2016 में चीन को 9-0 से हरा दिया. टूर्नामेंट के अपने इस राउंड रॉबिन मैच में जीत के बाद टीम इंडिया के चार मैच में 10 अंक हो गए हैं. भारत के लिए अफ्फान यूसुफ आकाशदीप सिंह और जसजीत ने दो-दो गोल किए. भारत का मुकाबला कल मलेशिया से होगा.

चीन के साथ हुए मुकाबले में शुरुआती क्षणों से ही भारतीय टीम ने अपना दबदबा बना लिया. हाफटाइम तक टीम 4-0 की बढ़त बना चुकी थी. खेल के 10वें मिनट में आकाश दीप में गोल करते हुए टीम का खाता खोला. इस गोल के सहारे भारतीय टीम पहले क्‍वार्टर में 1-0 की बढ़त बना चुकी थी. भारतीय टीम के लिए दूसरा गोल अफ्फान यूसुफ और तीसरा गोल जसजीत ने किया. टीम का चौथा गोल रूपिंदर पाल सिंह की स्टिक से आया. रूपिंदर ने पेनल्‍टी कार्नर पर यह गोल दागा.

अंतिम दो क्‍वार्टर में भी भारत का यह वर्चस्‍व कायम रहा और इस दौरान टीम के खाते में पांच गोल आए. टीम का पांचवां गोल निकिन तिमैया और छठा गोल ललित उपाध्‍याय ने किया. इसके बाद आकाशदीप सिंह और अफ्फान यूसुफ ने गोल करते हुए बढ़त को 8-0 पर पहुंचा दिया. टीम के लिए अंतिम गोल जसजीत ने दागा. पूरे मैच में चीनी टीम एक भी गोल दागने में कामयाब नहीं हो सकी.