आगरा: भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूद नियंत्रण रेखा के पार जाकर आतंकवादियों के ठिकानों पर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के एक सप्ताह बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा, "जहां तक देश की सुरक्षा का मामला है, मैं टेढ़ा भी सोच सकता हूं। "

रक्षामंत्री ने यह बात गुरुवार को उत्तर प्रदेश के आगरा में कही, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, और जिसकी राजधानी लखनऊ में स्थित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के मुख्यालय में ऐसे पोस्टर भी लगे दिखाई दिए, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ रक्षामंत्री को भी जगह दी गई है, और पाक अधिकृत कश्मीर में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारतीय सेना की तारीफ भी की गई है.

नियंत्रण रेखा के पार जाकर किए गए सर्जिकल हमले के बारे में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा, "यह सौ फीसदी परफेक्ट हमला था" उन्होंने दावा किया, "जब कभी बड़े-बड़े देश भी सर्जिकल स्ट्राइक करते हैं, इतनी कामयाबी उन्हें भी हासिल नहीं होती" रक्षामंत्री ने यह भी स्पष्ट कहा कि सरकार को इस कार्रवाई का कोई सबूत जारी करने की ज़रूरत नहीं है, जैसा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी समेत कई राजनैतिक दलों की मांग रही है.

वैसे, बुधवार को ही कैबिनेट बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों को सैन्य कार्रवाई के बारे में 'बढ़-चढ़कर' तथा बिना अधिकृत किए बोलने के विरुद्ध चेताया था.

सर्जिकल स्ट्राइक से राजनैतिक फायदा उठाने के विपक्षियों के आरोपों को खारिज करते हुए मनोहर पर्रिकर ने कहा कि इस तरह का जो भी कार्यक्रम उन्होंने देखा है, वह उनके सम्मान के लिए आयोजित नहीं किया गया, बल्कि सेना तथा 'प्रधानमंत्री के नेतृत्व' की खातिर किया गया. उन्होंने यह भी कहा, "किसी ने कहा कि मैं बहुत सीधा-सादा हूं, मुझे लगता है, रक्षामंत्री को सीधा नहीं रहना चाहिए, जब मामला देश की सुरक्षा सुनिश्चित करने का हो"