PoK में आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक, कई आतंकी ढेर

नई दिल्ली। भारतीय फौज ने एलओसी के पार पीओके में पाकिस्तान की ओर से आए आतंकियों पर जबरदस्त हमला बोला है। आज पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई सीसीएस की बैठक के सेना के डीजीएमओ ले. जनरल रणवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में विस्तार से इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कैसे इस ऑपरेशन को अंजाम दिया गया और आतंकियों को कितना नुकसान हुआ।
भारत ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार स्थित आतंकी शिविरों पर सर्जिकल हमले किए जिनमें आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचा है और कई आतंकवादी मारे गए हैं। सेना द्वारा आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए अचानक की गई इस कार्रवाई के बारे में घोषणा सैन्य अभियान महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने आनन-फानन में बुलाए गए प्रेस कांफ्रेंस में की।

प्रेस कांफ्रेंस में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप भी मौजूद थे। जनरल सिंह ने कहा कि भारत ने सर्जिकल हमलों के बारे में जानकारी पाकिस्तानी सेना के साथ साझा की। कार्रवाई इस खास जानकारी के बाद की गई कि आतंकवादी नियंत्रण रेखा के पास डेरा डाल रहे हैं। सिंह ने कहा कि भारतीय सेना ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी लांच पैडों पर सर्जिकल हमले किए। भारत किसी भी तरह की स्थिति के लिए तैयार है । जनरल सिंह ने कहा कि आतंकी शिविरों को भारी नुकसान पहुंचा है और अनेक आतंकी मारे गए हैं। फिलहाल आगे और अभियान चलाने की योजना नहीं है।

सिंह ने बताया कि सेना ने कल रात एलओसी के पार पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया जिसमें आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। हमले में कई आतंकी इसमें मारे गए हैं। पक्की जानकारी के बाद हमारी सेना ने आतंकियों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसकी जानकारी बाद में हमने पाकिस्तान को दे दी।
उन्होंने कहा कि हमें पक्की जानकारी मिली थी कि कल कई आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में थे, लेकिन सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर इसे नाकाम कर दिया। अब ऑपरेशन खत्म कर दिया गया है। भारतीय सशस्त्र बल किसी भी स्थिति के लिए तैयार, फिलहाल आगे और अभियान की योजना नहीं है।
डीजीएमओ के मुताबिक आतंकियों के 3-4 लॉन्चपैड पर सेना ने हमला बोला जिसमें आतंकियों को तगड़ा नुकसान पहुंचा। इसे कल रात अंजाम दिया गया। आतंकियों से बरामद हथियारों पर पाकिस्तान के निशान हैं।

वहीं सरकार के सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन की जानकारी राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, जम्मू कश्मीर के गवर्नर और मुख्यमंत्री को दी गई थी। उधर, शाम 4 बजे राजनाथ सिंह ने ऑल पार्टी मीटिंग बुलाई है।