नई दिल्ली। उरी हमले को लेकर पूरे देश में उबाल है। आम से लेकर खास लोग भी भारत से सख्त जवाब देने की मांग कर रहे हैं। राजनेता भी इसे लेकर सरकार से सख्त रुख अपनाने की अपील कर रहे हैं। एनडीए सरकार में पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा है कि सरकार पर फौज पर फैसला छोड़ देना चाहिए।
यशवंत ने कहा कि ये घटना दुखद है। हमारे पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है कि पाक को जवाब दें। हमें आवेश में आकर कोई ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए की बाद में पश्चाताप हो इसलिए आर्मी पर ये जवाब छोड़ देना चाहिए। आर्मी को राजनैतिक मंजूरी देनी चाहिए। इसका जवाब सैन्य कार्रवाई से ही दिया जा सकता है और कार्रवाई क्या हो ये आर्मी तय करे।

उन्होंने कहा कि हम जो करेंगे उसका पाक से भी जवाब मिलेगा तो हमें उसके लिए भी तैयार रहना चाहिए। पाक की आर्मी के हाथ में शरीफ आज कठपुतली बने हुए हैं। पाक आर्मी के सामने नवाज का कोई वजूद नहीं है। नीतियों पर चर्चा नहीं करेंगे। जांच करनी चाहिए कि कैसे वो लोग अंदर घुसे, लेकिन अभी हमें जो तय करना है वो जो फैसला है वो आर्मी पर छोड़ दें।

मैं उन लोगों में रहा हूं जिन्होंने बराबर विरोध किया कि पाक के साथ किसी तरह की मित्रता न करें। पाक हमें बराबर चुनौती देता रहा है। कहीं कुछ जाने का फायदा नहीं है। आतंकवाद की लड़ाई भारत की अपनी लड़ाई है, इस लड़ाई को हमें लड़ना है, जीतना है। मित्र देशों को बताना चाहिए। इस स्थिति में अगर वह (मोदी) सार्क के लिए इस्लामाबाद जाते हैं तो मुझे बहुत आश्चर्य होगा। हमारे केस में पाकिस्तान आतंकवाद फैला रहा है।