लखनऊ: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा उनके राज्य के मेवात क्षेत्र में दो बहनों के साथ सामूहिक बलात्कार व बिरयानी में गोमांस को लेकर विवादों को ‘‘छोटी-मोटी लगातार होती रहने वाली घटना‘‘ बताने की तीखी आलोचना करते हुये बी.एस.पी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि इस प्रकार के ग़़लत व महिला-विरोधी बयानों से भाजपा नेताओं का असली चाल, चरित्र व चेहरे जनता के सामने बेनकाब होता है।

मायावती ने आज यहाँ कहा कि मुख्यमंत्री जैसे जिम्मेदारी वाले पद पर बैठे हुये व्यक्ति को यह कतई शोभा नहीं देता है कि वह महिला-विरोधी इस प्रकार की गलत मानसिकता का सार्वजनिक प्रदर्शन करे।

सामूहिक बलात्कार की पीड़ित दो बहनों के प्रति सहानुभूति का भाव दिखाकर उनकी पीड़ा को कम करने व इंसाफ पाने की उम्मीद बढ़ाने के बजाय हरियाणा के भाजपा मुख्यमंत्री का इस प्रकार की गलत बयानबाजी से ही अपराधियों के हौसले बढ़ते हैं। दोषियों के खिलाफ सख़्त क़ानूनी कर्रवाई करके इस प्रकार की जघन्य घटनाओं को रोकने का प्रयास करने के बजाय, ऐसी घटना को हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा छोटी-मोटी घटनायें बताना बहुत ही दुःखद व शर्मनाक है। भाजपा नेतृत्व व ख़ासकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके इस आपत्तिजनक बयान का जरूर नोटिस लेना चाहिये क्योंकि उन्होंने ‘‘बेटी बचाओ, बेटी बढ़ाओ‘‘ के अभियान की शुरूआत हरियाणा राज्य से ही की थी, परन्तु उनके वहाँ के मुख्यमंत्री ही स्वयं महिलाओं की आबरू- इज्जत की ख़ास परवाह नहीं कर रहे है।