नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज उरी आतंकी हमले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘पूरी गड़बड़ी के लिए अकेले जिम्मेदार’ ठहराया और पूछा कि क्या वह रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि भारत की सीमाएं और राष्ट्रीय सुरक्षा पिछले दो सालों से दिक्कतों में हैं। रक्षा मंत्री को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए। एक के बाद एक कई ट्वीट कर सुरजेवाला ने एक सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले को लेकर मोदी और केंद्र की आलोचना की। कल हुए इस आतंकी हमले में 17 जवान शहीद हुए थे।

सुरजेवाला ने पूछा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी इसके लिए जिम्मेदार अपने रक्षा मंत्री समेत अपनी कमान और नियंत्रण व्यवस्था के अंतर्गत आने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर साहस का परिचय देंगे? उन्होंने कहा कि क्या प्रधानमंत्री मोदी यह स्वीकार करेंगे कि खुफिया विभाग की बड़ी नाकामी के कारण उरी हमला हुआ। पुंछ की घटना के बावजूद हमने तैयारी क्यों नहीं की? सुरजेवाला ने कहा कि विदेश नीति के मोर्चे पर विदेश मंत्री सुषमा जी की गैर-मौजूदगी स्पष्ट तौर पर देखी जा सकती है। क्या इस पूरी गड़बड़ी के लिए अकेले प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार नहीं हैं?