लखनऊ: नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली केन्द्र की सरकार दलितों, पिछडों एवं गरीबों के लिए समर्पित सरकार है। दलितों के हितैषी होने का स्वांग रचने वाले राहुल गांधी की पार्टी और सपा-बसपा ने दलितों से क्या व्यवहार किया है यह देश के लोग जानते है। उक्त बाते भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने काशीराम स्मृति उपवन में मानवता सद्भावना समारोह में बोलते हुए कहा।
भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र सरकार ने पिछले 2 वर्षो में बाबा साहब के जीवन से जुडे़ 5 स्मारको का जीर्णोद्धार व पुर्नानिर्माण कराकर पंचतीर्थ में विकसित करने का काम किया है। जिसमें उनके महू स्थित जन्मस्थान का पुर्नानिर्माण किया। लंदन में जहां पर उन्होने उच्च शिक्षा ग्रहण की थी उसको स्मारक बनाया, नागपुर की भिक्षा भूमि जहां वे बौद्ध बने उसे स्मारक बनाया। बाबा साहब की परिनिर्वाण भूमि दिल्ली स्थिति अलीपुर रोड़पर 100 करोड़ खर्च कर दलितों के अध्ययन के लिए केन्द्र बनाया । मुम्बई के इन्दुमिल (दादर) को समाधि स्थल के रूप में विकसित करने के लिए पर 1200 करोड़ रूपये खर्च किये।
सपा-बसपा कांग्रेस ने बाबा साहब को याद नही किया बल्कि उनका अपमान किया। बाबा साहब को राहुल के नाना जवाहर लाल नेहरू ने षड़यत्र कर 1952 में व 1953 के उप चुनाव में संसद नहीं जाने दिया। बाबा साहब को भारतरत्न देने का काम भी भारतीय जनता पार्टी की अटल जी की सरकार ने ही किया। संसद में बाबा साहब के प्रथम तैल चित्र का लगाने का कार्य भाजपा सरकार ने किया। मोदी जी ने उनकी 125वीं जयन्ती पर सिक्का एव डाक टिकट जारी किया। बाबा साहब को श्रद्धाजंलि देने के लिए नरेन्द्र मोदी जी की सरकार ने एक दिन का विशेष सत्र बुलाकर उसका जीवन्त प्रसारण किया। पिछली सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार की दो वैशाखियां सपा और बसपा थी। सपा ने दलितो को प्रताणित व बसपा ने दलितों का शोषण किया है, जिसमें तीनों पार्टियां बराबर की साझेदार है।
भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र की वर्तमान सरकार ने दलित युवाओं को रोजगार देने के लिए स्टैण्डअप योजना के माध्यम से प्रत्येक राष्ट्रीयकृत बैंक की हर शाखा से कम से कम 10 दलित युवाओं को रोजगार शुरू करने के लिए कर्ज दिया। मुद्रा बैंक के माध्यम से उत्तर प्रदेश के 3 करोड़ गरीब दलित युवाओं को लाभ मिला। गरीब दलित महिलाओं को धुऐं की बीमारियों से बचाने के लिए उज्जवला योजना के माध्यम से गैस कनैक्शन बांटे जिसमें 12 लाख कनैक्शन उत्तर प्रदेश गरीब दलित महिलाओं को मिला। अगर उत्तर प्रदेश का विकास करना हैं, सबका साथ सबका विकास करना है तो यह काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है। 2017 में आप सब मिलकर 2 तिहाई बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने का काम करें।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री केशव प्रसाद मौर्य मानवता सद्भावना समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में इस समय भू-माफियाओं को संरक्षण देने वाली सरकार काबिज है। यहां जब पुलिस भू-माफियाओं को गिरफ्तार करने जाती है तो वहां से पुलिस के अधिकारियों व सिपाहियों लाशें आती है। मथुरा का जवाहरबाग काण्ड इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है। ‘‘सपा का नारा है खाली प्लाॅट हमारा है‘‘। सपा के कबीना मंत्री आॅजम खान ने संविधान निर्माता बाबा साहब का अपमान करते हुए उन्हे भू-माफिया तक बता डाला। परन्तु इस वक्तव्य पर अपने आप को दलितों की देबी बताने वाली बसपा सुप्रीमों मायावती ने न तो कोई आन्दोलन किया न ही बयान दिया। इस बयान के विरूद्ध बाबा साहब के सम्मान में विधानसभा के सामने भाजपा ने जोरदार प्रर्दशन किया और जब तक आजम खांन पर कार्यवाही नहीं होगी तब तक हम बाबा साहब के सम्मान में यूॅ ही लड़ते रहेगेें।
श्री मौर्य ने कहा आज मायावती की रैलियों में आने वाली भीड़ यदि निरूत्साहित है। मायावती अपने 90 मिनट के भाषण में अपने भतीजे अखिलेश यादव से सवाल पूछने के स्थान पर मोदी जी पर ही व्यंग कस्ते है। आज सपा के शासन में जनता त्राहिमाम-2 कर रही है और मुलायम सिंह का परिवार नूराकुश्ती में व्यस्त है। इस बार साइकिल की हवा ही नहीं निकलेगी बल्कि उसके खण्ड-2 हो जायेगे। हम इस गरीब विरोधी, किसान विरोधी, दलित विरोधी अखिलेश एव मायावती के शासन को हटाकर सुशासन का देने का काम करेंगें।