बोले–अमीरों के क़र्ज़े माफ़ किये किसानों के क्यों नहीं

देवरिया। खाट पर चर्चा अभियान के तहत आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने देवरिया से अपना अभियान शुरू किया। इस दौरान सभा में करीब 300 खाट लगाई गई। राहुल की जनसभा में बड़ी संख्या में किसान भी पहुंचे और उन्होंने इनका जिक्र भी किया। उन्होंने किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला।

राहुल ने कहा, मोदी जी से सवाल पूछा कि बिचौलिए किसान का पैसा कैसे खा जाते हैं। मोदी जी कहा कि आप किसानों की रक्षा करें। जब हमारी सरकार थी हमने 70 हजार करोड़ का किसानों से कर्ज माफ किया। अब मोदी जी ने हजारों करोड़ अमीर लोगों का कर्ज माफ कर दिया। आप किसानों का कर्ज क्यों माफ नहीं करते जैसे हमने 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया था। आप क्यों नहीं बिजली के बिल का आधा कर देते?

उन्होंने कहा, मजदूरों की मदद से हमने मनरेगा से किसानों की मदद कर्ज माफ करके किया। हमने यात्रा का फैसला इसलिए लिया ताकि किसानों की तकलीफ मोदी जी के कानों तक पहुंचाएं। मुझे बताया गया कि इस जिले में 17 शुगर मिल थी। आज सभी बंद है। भारत सरकार और यूपी सरकार जिम्मेदार है। ये लोग यूपी की जनता को भूल गए। मैं आश्वासन देता हूं, कि हमारी न केंद्र में न राज्य में सरकार है, लेकिन आपका दुख हमारा दुख है।