नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज से अपने मिशन यूपी की शुरुआत कर दी है. राहुल देवरिया से दिल्ली तक की 2500 किलोमीटर लंबी किसान यात्रा कर रहे हैं. यात्रा की शुरुआत आज देवरिया के रुद्रपुर गांव से हुई. यहां राहुल लोगों के साथ खाट पर चर्चा की. इसके लिए 2000 खाटों का इंतजाम किया गया था.

जैसे ही देवरिया में राहुल गांधी की सभा खत्म हुई लोगों ने 2000 खाटें लूट लीं. पुरुष ही नहीं महिलाएं भी इस लूट में शामिल दिखीं. जैसे ही सभा खत्म हुई जिस पर जो बैठा था वही उसे लूट कर ले गया. पत्रकारों को भी धक्का मारकर लोगों ने खाटों से उतार दिया. जो लोहे की खाटें थीं, जिन्हें लोग उठा नहीं पाए बस वही थोड़ी बहुत खाटें बची हैं. खाटें लूटने के लिए लोगों ने लाठियां भी चलाईं. एक बुजुर्ग खाट ले जा रहे थे, उनसे कुछ जवानों ने धक्का-मुक्की कर खाट छीन ली. यही नहीं राहुल के काफिले के साथ जो खाने-पीने की सामग्री और मिनरल वाटर की बोतलें आई थीं, वे भी लोगों ने लूट लीं.

गौरतलब है कि चर्चा शुरू होते ही लोग खाटों पर चढ़ गए थे, जिसके कारण कई खाटें टूट गईं थीं. यही नहीं लोगों को हुजूम राहुल की झलक पाने के लिए आगे खड़ा गया. जिससे वहां अव्यवस्था का माहौल पहले ही बन गया था.