भारत में रिटेल स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध करवाने वाली प्रमुख कंपनी, स्टार हेल्थ और अलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (स्टार हेल्थ और कंपनी) घोषणा करती है कि एपिस ग्रोथ फण्ड आई, एपिस पार्टनर्स एल एल पी और इंडिया एडवांटेज फण्ड सिरीज ४ द्वारा संचालित एक निजी इक्विटी फण्ड तथा आईसीआईसीआइ वेंचर द्वारा एक निजी इक्विटी फण्ड ने एक प्रमुख भारतीय निवेशक बैंकय मापे एडवाइजरी ग्रुप द्वारा सिंडिकेटेड सौदे के अन्तर्गत कंपनी में एक छोटी हिस्सेदारी ली है. २००६ में स्थापित यह कंपनी भारत में रिटेल स्वास्थ्य बीमा के क्षेत्र में अग्रणी है और डिजिटल चैनलों के माध्यम से परिचालन क्षमता और वितरण बढ़ाने में तकनीक का सक्रिय रूप से उपयोग कर रही है. एपिस पार्टनर्स, अफ्रीका और एशिया जैसे उभरते बाजारों में वित्तीय सेवा के क्षेत्र में निजी इक्विटी एसेट मेनेजर के रूप में सक्रिय है. आईसीआईसीआइ वेंचर्स भारत में स्थित एक स्पेशलाइज्ड अल्टर्नेटिव एसेट मेनेजर है. यह फर्म पूरी तरह से आईसीआईसीआइ बैंक की सहायक कंपनियों के मालिकाना हक में है, जो कि भारत में निजी क्षेत्र का सबसे बड़े वित्तीय सेवा समूह है. एपिस पार्टनर्स बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का हिस्सा हैं, जिस सूची में सेकोईआ कैपिटल और टाटा कैपिटल ग्रोथ फण्ड जैसे सम्माननीय शेयर धारक हैं.
निवेश पर टिपण्णी करते हुए स्टार हेल्थ के चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर श्री वी. जगन्नाथन ने कहा ष्यह निवेश हमारी कंपनी की क्षमता और हमारे व्यवसाय की मजबूती दर्शाता है एपिस पार्टनर्स और आईसीआईसीआइ वेंचर के साथ हमारा ये रिश्ता हमें इस प्लेटफार्म को बढ़ाने और मजबूत करने में सहायक होगा जो हमने इंडस्ट्री और हमारे व्यवसाय के हिसाब से काफी काम समय में ही देश के प्रमुख स्वास्थ्य बीमा सेवा के रूप में स्थापित किया है. हम आशा करते हैं की हम सामान व्यवसायों में वित्तीय तकनीक के असर से जुड़े उनके ज्ञान और कौशल से लाभान्वित होंगे.
एपिस पार्टनर्स के सह-संस्थापक तथा मैनेजिंग पार्टनर श्री मेटेओ स्टेफनेल ने कहा स्टार हेल्थ उस देश की एकमात्र और प्रमुख कंपनी है जहाँ देश के केवल ३: जनसँख्या ही व्यक्तिगत या पारिवारिक स्वास्थ्य बीमा सेवाओं का उपयोग करती है. स्टार हेल्थ ने भारतीय स्वास्थ्य बीमा बाजार में निरंतर अपनी मजबूती दर्शायी है और सदैव ग्राहक को केंद्र में रख कर, आधारिक तकनीकी संरचना में सुधार एवं बढ़ोतरी, उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय व्यवहार तथा उत्पाद में नवीनता लाने की कोशिशें की हैं. हम स्टार हेल्थ की प्रबंधन टीम के साथ मिल कर बाजार कंपनी के प्रमुख स्थान को और मजबूत करेंगे.
श्री उदयन गोयल, एपिस पार्टनर्स के सह-संस्थापक तथा मैनेजिंग पार्टनर के अनुसार स्टार हेल्थ ने पिछले कुछ वर्षों में मजबूत पकड़ बनाई है, और हमें विश्वास है की ये क्षेत्र शक्तिशाली जनसांख्यिकी और विवेकाधीन आय में अच्छी बढ़ोतरी के कारण अच्छी बढ़त की ओर अग्रसर है. स्टार हेल्थ के प्रबंधन ने एक मजबूत प्लेटफार्म तैयार किया है जिस में श्री जगन्नाथन के बीमा क्षेत्र में चालीस वर्षों के अनुभव और उनकी उत्कृष्ट अर्थशास्त्रीय सोच की झलक मिलती है.