उपजा समारोह में बोले मंत्रीगण -पत्रकारों की समस्याओं का होगा निदान

लखनऊ। प्रदेश की वर्तमान सरकार अपने मुखिया मुलायम सिंह यादव के विचारों को लेकर आगे बढ रही है। सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने कभी किसी पत्रकार को निराश नही किया । पत्रकारों की समस्याओं का निदान करने के लिये मुुख्यमंत्री अखिलेश यादव की दृष्टि भी अपने मुखिया मुलायम सिंह की तरह है। पत्रकारों के प्रति सरकार का दृष्टिकोण मुलायम सिंह से विरासत में मिला है यह सरकार विरासत को सहेजने का काम करेगी, अतः पत्रकारों के आवास की समस्या का हल निकाला जाएगा, पत्रकारों की सुरक्षा हेतु कानून बनाने तथा वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन देने के लिए सरकार कदम उठायगी।
उपरोक्त विचार लोक निर्माण,सिंचाई एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने स्थानीय उद्यान निदेशालय सभागार में यू0पी0जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) की नव-निर्वाचित प्रान्तीय कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मुुुख्य अतिथि के तौर पर व्यक्त किये। मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के सम्बन्ध मीडिया से बहुत ही मधुर हैं,ऐसे सम्बन्ध अन्य किसी राजनीतिक दल के मीडिया से नही हंै।ं उन्होने कहा कि पत्रकार समाज निर्माण केेेे काम में व्यस्त रहता है,पत्रकार किसी सम्पन्न परिवार से भी नही आता अतः उसकी समस्याओं का निदान करनेेे में समाजवादी पार्टी की सरकार हरसम्मव प्रयास करेगी।ं
मुुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार आलोक रंजन ने सरकार की नीतियो को जनता तक पहुचाने के लिए मीडिया के योगदान की सराहना की तथा कहा कि वे पत्रकारों की समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत करायेगे तथा समस्याओं का हल निकाला जाएगा।
विशिष्ट अतिथि गाम्य विकास मंत्री अरविन्द सिंह गोप ने कहा कि पत्रकार समाज की सच्ची तस्बीर को पेश करते हैं तभी सरकार अपने कार्यो में सुुुधार कर नई योजनांए बनाती है। लोकतन्त्र की मजबूती के लिए पत्रकारों की भूमिका पर चर्चा की उन्होने कहा कि पत्रकारों की सभी समस्याओं का सरकार प्राथमिकता के तौर पर समाधान करेगी।ं वहीं परिवार कल्याण राज्यमंत्री स्वतन्त्र प्रभार रविदास मेहरोेत्रा ने आपातकाल की चर्चा की और लोकतन्त्र बहाली के लिए पत्रकारों की भूमिका की प्रशंसा की। उन्होने कहा कि पत्रकारों सेेेे ही लोकतन्त्र जिंदा है।ंरविदास मेहरोेेेेेत्रा ने पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने ,वरिष्ठ पत्रकारों को पेंशन देने व पत्रकारों को सरकारी आवास की समस्याओं के निदान की वकालत की और कहा कि इसके लिए सरकार पहल करेगी।
यू0 पी0 जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन (उपजा) की नव-निर्वाचित प्रान्तीय कार्यकारिणी के अध्यक्ष दीपक अग्निहोत्री, महासचिव रमेश चन्द जैन व कोषाध्यक्ष अनिल अग्रवाल सहित पांच उपाध्यक्ष, पांच महामंत्री तथा 17 कार्यकारिणी सदस्यों को मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने शपथ दिलाई।
समारोह में एन0यू0जे0(इण्डिया) के राष्ट्रीय महासचिव रतन दीक्षित,उपजा मार्गदर्शक मंडल के वीर विक्रम बहादुर मिश्र,वीरेन्द्र सक्सेेेेना, प्रमोद गोस्वामी तथा अजय कुमार सहित प्रदेश के जिलों से आये सैकडो पत्रकार गण मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन डाॅ0 अनीता सहगल वसुन्धरा ने किया ।